श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

कोलकाता में डॉक्टर से रेप-मर्डर पर भड़का आक्रोश, देशभर में डॉक्टर आज करेंगे हड़ताल

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले को लेकर लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे है। मामले में न्याय और सुरक्षा की मांग पर डॉक्टरों ने आज यानी सोमवार को हड़ताल शुरू किया है।
Kolkata Doctor Murder Case| shreshth bharat

Kolkata Doctor Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले को लेकर लोगों में जमकर आक्रोश दिख रहा है। लोग इस मामले की जांच और इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

मामले में न्याय और सुरक्षा की मांग पर फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने आज यानी सोमवार को हड़ताल शुरू किया है। साथ ही संगठन ने पांच सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार की धमकी भी दी है।

बता दें कि जूनियर डॉक्टर की हत्या को लेकर पिछले तीन दिनों से कोलकाता में खलबली मची है। इंसाफ के लिए जूनियर डॉक्टर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और कार्य बहिष्कार कर रहे हैं।

इस प्रदर्शन के कारण राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था पर काफी बुरा असर पड़ा है। पुलिस ने इस मामले में एक सिविक वालंटियर को गिरफ्तार किया है, लेकिन लोग अभी भी कार्रवाई और सुरक्षा की मांग को लेकर आंदोलन पर अड़े हुए हैं।

हालात को देखते हुए रविवार को दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने बैठक की। बैठक के बाद एसोसिएशन ने कोलकाता मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

‘पश्चिम बंगाल की सरकार पर डॉक्टरों को भरोसा नहीं’

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार पर डॉक्टरों को भरोसा नहीं है। केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग की गई है। डॉक्टरों की हड़ताल से दिल्ली समेत अन्य राज्यों में OPD, OT और वार्ड सेवाएं प्रभावित रहेंगी।

बिहार में बड़ा हादसा, जहानाबाद जिले के सिद्धेश्वर धाम में मची भगदड़; 7 की

इस हड़ताल के कारण सोमवार को दिल्ली समेत देश भर के कई सरकारी अस्पतालों में मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। संगठन ने सरकार से कहा है कि समय रहते मांगें मानी जाए ताकि मरीजों को असुविधा न हो।

कोलकाता में आरजी कर अस्पताल के अधीक्षक को हटाए जाने के बाद भी आंदोलन कम नहीं हो रहा है। कोलकाता में भी डॉक्टरों ने राज्यभर के अस्पतालों में हड़ताल का आह्वान किया।

एसएफआई समेत आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के कई छात्र संगठन इस मुद्दे पर एकजुट होकर दिनभर विरोध प्रदर्शन करते रहे।

उन्होंने कहा कि प्राचार्य संदीप घोष को हटाया जाए। न्यायिक जांच, सीसीटीवी फुटेज का खुलासा करने की मांग समेत चार सूत्री लिखित मांग की।

उत्तराखंड का लाल जम्मू-कश्मीर में बलिदान, परिजनों में शोक की लहर

उन्होंने कहा कि अस्पताल के प्रिंसिपल, छाती और फेफड़ों के मेडिसिन विभाग के प्रमुख को माफी मांगनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने साफ कर दिया है कि जब तक यह मांग पूरी नहीं हो जाती, वे हड़ताल जारी रखेंगे।

Kolkata Doctor Murder Case: क्या है मामला

बता दें कि शुक्रवार सुबह कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की चौथी मंजिल के सेमिनार हॉल से जूनियर डॉक्टर की लाश मिली थी।

इसके बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, जिसमें यह पता चला कि जूनियर डॉक्टर की रेप कर हत्या की गयी है। डॉक्टर की मौत की घटना से पूरे मेडिकल कॉलेज में हंगामा मच गया। कोलकाता पुलिस ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया और जांच शुरू कर दी।

PM Modi Wayanad Visit: केरल के साथ खड़ा है केंद्र… समीक्षा बैठक में बोले

हत्या के बाद आरोपी ने शराब पी और पॉर्न फिल्मी देखी

इस मामले में पुलिस ने एक सिविक वॉलेंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने जूनियर डॉक्टर की हत्या की है।

उसने बताया कि हत्या करने के पहले उनसे शराब पी। फिर सेमिनार हॉल में सोई जूनियर डॉक्टर के साथ जबरदस्ती की और उसकी हत्या कर दी। उसके बाद वह घर पहुंचा और फिर शराब पी और पॉर्न फिल्मी देखी।

महिलाओं से क्यों नफरता करता था साइको किलर? जानकर हो जाएंगे हैरान

पुलिस ने आरोपी को हेडफोन के टुकड़े और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया था। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने 14 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी