श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

IND vs AUS: कंगारुओं से भिड़ेगी रोहित की सेना, जानिए कब होगा ये महामुकाबला

T20 World Cup 2024 में सुपर 8 मुकाबले में भारत का मुकाबला आस्ट्रेलिया से होने वाला है। जानिए कब होगा यह मैच...
IND vs AUS

IND vs AUS: T20 World Cup 2024 में बुधवार को हुए मुकाबले में भारत ने यूएस को सात विकेट से हरा कर सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएसए ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए थे, जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 18.2 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 111 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम इंडिया ने T20 World Cup 2024 में अपने तीनों मैच जीत लिए हैं और अपने ग्रुप में एक नंबर पर काबिज है। भारत के साथ ही अपने-अपने ग्रुप में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका भी एक नंबर पर काबिज हैं और वह सुपर-8 में जगह बना चुकी है।

सुपर 8 में पहुंचा भारत

T20 World Cup 2024 में बुधवार को हुए मुकाबले में भारत ने यूएस को सात विकेट से हरा कर सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएसए ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए थे, जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 18.2 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 111 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम इंडिया ने T20 World Cup 2024 में अपने तीनों मैच जीत लिए हैं और अपने ग्रुप में एक नंबर पर काबिज है। भारत के साथ ही अपने-अपने ग्रुप में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका भी एक नंबर पर काबिज हैं और वह सुपर-8 में जगह बना चुकी है।

कब और कहां होगा यह मैच
T20 World Cup 2024 में भारत और आस्ट्रेलिया का मुकाबला 24 जून को खेला जाएगा। यह मैच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा और भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 8 बजे से शुरु होगा।

वनडे विश्वकप का बदला लेना चाहेगा भारत
आस्ट्रेलिया हमेशा से क्रिकेट के मैदान में भारत को चुनौती देता है। जब ये दो वर्ल्ड की बेस्ट टीमें मैदान में उतरती हैं तो एक रोचक मुकाबले की उम्मीद सभी दर्शकों को होती है। अभी तो दर्शकों के जेहन से यह बात गई भी नहीं होगी कि हाल में ही वनडे विश्वकप 2023 में आस्ट्रेलिया में भारत को हरा दिया था। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन पर ऑलआउट हो गई। 241 रन का टारगेट ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया था और वनडे विश्वकप पर कब्जा जमाया था। यहां पर भारत के पास इस मैच को जीतकर वनडे वर्ल्डकप का बदला लेने मौका होगा।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी