श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Sourav Ganguly के पास है करोड़ों की संपत्ति, एक एड के लिए चार्ज करते हैं इतनी फीस

Sourav Ganguly Birthday Special: प्रिंस ऑफ कोलकाता के नाम से मशहूर सौरव गांगुली किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। इंडियन क्रिकेट...
Sourav Ganguly| shreshth bharat

Sourav Ganguly Birthday Special: प्रिंस ऑफ कोलकाता के नाम से मशहूर सौरव गांगुली किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। इंडियन क्रिकेट टीम के सबसे प्रभावशाली कप्तानों में से एक सौरव गांगुली का आज जन्मदिन है। गांगुली को उन व्यक्तियों में गिना जाता हैं, जिन्होंने इंडियन क्रिकेट को एक नई जान दी है। सौरव ने क्रिकेट के दुनिया में काफी नाम कमाया है और इसी फेम के कारण गांगुली करोड़ों के मालिक भी हैं।

सौरव गांगुली ने 2008 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया, लेकिन इससे उनकी लोकप्रियता पर कोई असर नहीं पड़ा। सूत्रों की माने तो, सौरव गांगुली की अनुमानित कुल संपत्ति 700 करोड़ रुपये है। उनके पास कोलकाता के अलावा लंदन में 2 BHK प्रॉपर्टी है। क्रिकेट के अलावा गांगुली ने एड और टीवी इंडस्ट्री में भी अच्छा नाम कमाया हैं।

Read More- जिम्बाब्वे को धूल चटा भारत ने रचा इतिहास, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

संन्यास लेने के बाद गांगुली ने किया ये काम

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद Sourav Ganguly बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) हो और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BBCI) 2012 में क्रिकेट प्रशासक भी रह चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने विभिन्न ब्रांड्स के लिए विज्ञापन भी किया हैं, जो उनके आय का मुख्य स्रोत माना जाता हैं।

एड से इतना कमाते हैं गांगुली

गांगुली विको, लॉयड रोप्स, बंधन बैंक, लक्स कोजी, एक्टिव एआई, टाटा टेटली, प्यूमा, एस्सिलोर लेंस और सेनको गोल्ड जैसी बड़ी कंपनियों के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं। साथ ही वह DTDC कैंपेन के भी ब्रांड एम्बेसडर हैं और इससे वो लगभग । करोड़ रुपये से अधिक कमाते हैं।

रिपोर्टस की मानें तो, प्यूमा Sourav Ganguly को प्रति वर्ष 1.35 करोड़ रुपये देती है। गांगुली प्रति ब्रांड विज्ञापन के लिए लगभग एक करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। गांगुली एस्सिलोर लेंस, साइकिल अगरबत्ती, बर्नपुर सीमेंट ओर क्लासप्लस जैसे ब्रांडों के विज्ञापन में भी नजर आ चुके हैं। गांगुली के पास 7 करोड़ की कीमत का एक आलीशान घर भी है। उनका लंदन में भी एक आलीशान 2 BHK अपार्टमेंट है।

Read More- MS Dhoni Birthday: विकेट के पीछे से पलट देते थे मैच, आज है माही का जन्मदिन


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Aligarh Religious conversion Case
सलमान ने समीर बन हिंदु युवती से की शादी, धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव
Arvind Kejriwal meets lg vk saxena
दिल्ली के एलजी सक्सेना से कल मिलेंगे केजरीवाल, सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा
Jani Master
Stree 2 के कोरियोग्राफर पर मारपीट और यौन शोषण का लगा आरोप, FIR दर्ज
INDIAN hockey TEAM
दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा खिताबी मुकाबला
Amroha News
अमरोहा में दहेज में बाइक न मिलने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार
Andhra Pradesh news
आंध्र प्रदेश के अंबेडकर कोनसीमा में एक इमारत में हुआ धमाका, 14 लोग घायल