श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 359 रनों का लक्ष्य, यशस्वी का शानदार अर्धशतक

IND v NZ Pune Test: पुणे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी को 255 रनों पर रोक दिया।
IND v NZ Pune Test

IND v NZ Pune Test: पुणे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी को 255 रनों पर रोक दिया।

मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही दबाव बनाया और आज न्यूजीलैंड को जल्दी ऑलआउट कर दिया। अब भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए 359 रनों का लक्ष्य मिला है।

तीसरे दिन लंच तक टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर 81 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल 36 गेंदों में 46 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि शुभमन गिल 22 रन बनाकर खेल रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर निराश किया और 8 रन बनाकर सैटनर का शिकार बने।

मैच के तीसरे दिन आज न्यूजीलैंड की टीम 198/5 के स्कोर से आगे खेलना शुरू की। टॉम ब्लंडेल और ग्लेन फिलिप्स ने पारी की शुरुआत सावधानी से की। जब टीम का स्कोर 231 रन था तभी, ब्लंडेल को रवींद्र जडेजा ने अपना शिकार बनाया।

ब्लंडेल ने 41 रनों की उपयोगी पारी खेली। इसके बाद विकेटों का पतझड़ लग गया। मिचेल सैंटनर ने 4 रन, एजाज पटेल ने 1 रन बनाया, जबकि टिम साउदी और विलियम ओरूर्के अपना खाता भी नहीं खोल पाए। फिलिप्स आखिरी तक नाबाद रहे और उन्होंने 48 रनों की पारी खेली।

भारत की तरफ से दूसरी पारी में वाशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं रवींद्र जडेजा को तीन और रविचंद्रन अश्विन को दो विकेट मिले।

ये भी पढ़ें- पुणे टेस्ट में मजबूत स्थिति में न्यूजीलैंड, भारत पर बनाई 301 रनों की बढ़त


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

big boss 18
बिग बॉस के घर में खत्म हुआ इस दमदार कंटेस्टेंट का सफर, जानें कौन हुआ बाहर
Ayodhya Deepotsav 2024
अयोध्या में होगा भव्य दीपोत्सव, देश-विदेश के 1200 से अधिक कलाकार होंगे शामिल
UP Roadways
दिवाली को लेकर यूपी रोडवेज की तैयारी, आज से इस जिले से संचालित होंगी 680 बसें
Acharya Kullam
बाबा रामदेव ने की घोषणा, हरियाणा में बनेगा हरिद्वार से भी बड़ा आचार्यकुलम
Dhanteras 2024
Dhanteras 2024: 29 अक्टूबर को मनाया जाएगा धनतेरस, जानें सोना व गाड़ी खरीदने का शुभ समय
Saharanpur Crime News
पति बना हैवान, खाने में रोटी कम पड़ी तो पत्नी को उतारा मौत के घाट