श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

shresth-uttarakhand-logo

|

Follow us on

|

जम्मू-कश्मीर: डोडा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 4 जवान शहीद

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सोमवार रात को आतंकवादियों के साथ हुए मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक अधिकारी सहित चार...
jammu kashmir | shreshth bharat

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सोमवार रात को आतंकवादियों के साथ हुए मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक अधिकारी सहित चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। दरअसल, राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के जवानों ने करीब शाम 7 बजकर 45 मिनट पर देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरारबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।  तलाशी अभियान के दौरान ही सुरक्षाबलों और आतंकियों की बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

थोड़ी देर की गोलीबारी के बाद आतंकवादियों ने भागने की कोशिश की। अधिकारियों ने बताया कि इस मुठभेड़ में पांच सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान ही मंगलवार की सुबह एक अधिकारी सहित उनमें से चार ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

महिला अधिकारी से दारोगा ने की अभद्रता, कर दिया गया सस्पेंड

दरअसल, डोडा के उत्तर में जनरल क्षेत्र में विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सेना और जेकेपी द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। अभियान के दौरान करीब रात 9 बजे सेना को आतंकवादियों के छुपे होने का पता चला, जिसके बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जम्मू-कश्मीर में हुए इस हमले में बाकी सौनिकों की मदद करने के लिए अतिरिक्त सैनिकों को भेज दिया गया है। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। बता दें कि सेना की 16 कोर को व्हाइट नाइट कॉर्म्स ने नाम से भी जाना जाता है।

भेजा गया अतिरिक्त फोर्स

हमले की जानकारी देते हुए सेना ने कहा कि अतिरिक्त सैनिकों को क्षेत्र में भेजा गया है और आखिरी रिपोर्ट मिलने तक ऑपरेशन जारी था। हमें क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद हमने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। एक पुलिस प्रवक्ता ने देसा वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी की पुष्टि की हैं (Jammu and Kashmir)।

पाक सरकार ने PTI पर लगाएगी प्रतिबंध, इमरान खान की बढ़ी मुश्किलें


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Indore Gang Rape Case| shreshth bharat
इंदौर कांड में आरोपियों ने कबूली गैंगरेप की बात, पुलिस ने फरार आरोपियों पर रखा इनाम
Mandi Masjid Protest
मंडी में मस्जिद के खिलाफ हिंदू समुदाय का विरोध प्रदर्शन, भारी पुलिस बल तैनात
team india
टीम इंडिया ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए शुरू की तैयारी, तस्वीर आई सामने
Prachi Desai Birthday| shreshth bharat
कम फिल्में करने के बावजूद करोड़ों की मालकिन हैं प्राची देसाई, एक फिल्म के लिए लेती हैं इतनी फीस
sanjay singh
लोकतंत्र में तानाशाह को... अरविंद केजरीवाल के बाहर आने पर संजय सिंह का BJP पर तंज
Cabinet Minister Anil Kumar| shreshth bharat
कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जानें क्या है मामला