श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

भीड़ का फायदा उठाकर भारत में घुसने के फिराक में बांग्लादेशी आतंकी, हाई अलर्ट पर BSF

बांग्लादेश में स्थिति बद से बदतर होते जा रही है। पूरे देश में प्रदर्शनकारियों ने घातक रूप ले लिया है। देश में फिलहाल सेना का शासन है। बांग्लादेश में हिंसा और सियासी अफरा-तफरी का फायदा उठा कुछ आतंकी भारत में घुसपैठ करना चाहते हैं।
Bangladesh| shreshth bharat

Bangladesh: बांग्लादेश में स्थिति बद से बदतर होते जा रही है। पूरे देश में प्रदर्शनकारियों ने घातक रूप ले लिया है। देश में फिलहाल सेना का शासन है। बांग्लादेश में हिंसा और सियासी अफरा-तफरी का फायदा उठा कुछ आतंकी भारत में घुसपैठ करना चाहते हैं।

सूत्रों की माने तो बांग्लादेश के रेडिकल ग्रुप भीड़ का सहारा लेकर भारत में घुसपैठ करने की तैयारी कर रहा है। ऐसी खबरों के बाहर आते ही BSF हाई अलर्ट पर है।  

बांग्लादेश में हिंसा के रौद्र रूप को देखते हुए भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर बहुत से बांग्लादेशी नागरिक भारत में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। इन लोगों का फायदा उठाकर रेडिकल ग्रुप भारत में घुसने के फिराक में है।  

बॉर्डर पर हाई अलर्ट पर है BSF

सुरक्षा एजेंसियों ने एक अलर्ट जारी कर कहा है कि बांग्लादेश से प्रतिबंधित इस्लामी आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (IMB) और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (ABT) के आतंकवादियों के साथ ही दूसरे अपराधी भी वहां की जेलों से भाग गए हैं।

बांग्लादेश में क्यों भड़की हिंसा, सत्ता छोड़ने पर कैसे मजबूर हुईं हसीना, पढ़े यहां

जेल से भागे ये आतंकी भारत में घुसपैठ करने की साजिश रच रहे हैं, जिसे रोकने के लिए BSF के जवानों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।  

यूनुस संभालेंगे बांग्लादेश की कमान

शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस अब बांग्लादेश की अंतरिम सरकार का नेतृत्व करेंगे।आज यानी गुरुवार को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार शपथ लेने वाली है। यूनुस अंतरिम सरकार का नेतृत्व संभालने के लिए पेरिस से आज ही ढाका लौट रहे हैं।

Bangladesh में क्यों हो रहा प्रदर्शन

बांग्लादेश में कई बार हसीना सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हो चुके हैं। हाल ही में आरक्षण को लेकर बांग्लादेश में बवाल शुरू हुआ, जिसने सैकड़ों लोगों की जान ले ली।

गुस्साई भीड़ ने आवामी लीग के 20 से ज्यादा नेताओं की ली जान, कई के घरों में लगाई आग

दरअसल, बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में जबरदस्त आरक्षण था। सरकारी नौकरियों में फ्रीडम फाइटर्स और उनके बच्चों के लिए 30%, जंग से प्रभावित हुईं। महिलाओं के लिए 10%, अलग-अलग जिलों के लिए 40% आरक्षण था। बाकी 20% मेरिट वालों के लिए था।

हालांकि, सरकार इस कोटा सिस्टम में समय-समय पर बदलाव करते ही रहती थी, लेकिन फ्रीडम फाइटर्स और उनके बच्चों को मिलने वाला आरक्षण में कभी कोई बदलाव नहीं किया गया।

बाद में 2018 में हसीना सरकार ने इस पूरे कोटा सिस्टम को खत्म कर दिया। हालांकि हसीना सरकार के इस फैसले को जून 2024 में हाईकोर्ट ने गलत ठहराया और आरक्षण फिर से लागू करने का आदेश दिया।

मोहम्मद यूनुस बने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुखिया, मिल चुका है नोबेल पुरस्कार

हाईकोर्ट के इस फैसले को सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में इसे चुनौती दी। इसके बाद से ही देश में स्थिति खराब होने लगी, छात्र सड़कों पर उतरने लगे और सरकार से कोटा सिस्टम में सुधार करने की मांग करने लगे।

छात्रों का दावा था कि कोटा सिस्टम का फायदा हसीना की पार्टी आवामी लीग के नेताओं को मिल रहा है। छात्रों ने शेख हसीना पर फेवरेटिज्म का आरोप भी लगाया, जब पुलिस ने इन प्रदर्शनों को दबाने की कोशिश की तो छात्र उग्र हो गए और हिंसा भड़क उठी।

‘हमें हिंदू अल्पसंख्यकों की रक्षा करनी है’… बांग्लादेश में स्टूडेंट्स यूनियन ने की अपील


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !