श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Kolkata Rape-Murder Case: CBI की पूछताछ जारी, पूर्व प्रिंसिपल 24 घंटे तक रहे CBI कार्यालय में

CBI ने आरजी कर अस्पताल के सिक्योरिटी सुपरवाइजर सहित 10 लोगों से सवाल-जवाब किए हैं, जो उस दिन ड्यूटी पर थे। इसके अलावा घटना की रात ड्यूटी पर मौजूद कुछ गार्ड्स से भी सवाल पूछे गए हैं। सीबीआई ने ड्यूटी रोस्टर के साथ सुपरवाइजर को भी तलब किया है, ताकि पता लगाया जा सके कि किस मंजिल पर कौन ड्यूटी पर था।
Kolkata Rape-Murder Case| SHRESHTH BHARAT

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर की रेप के बाद हत्या को लेकर पूरे देश में गुस्से का माहौल है। आज देशभर के सारे डॉक्टर 24 घंटे तक हड़ताल पर रहेंगे।

इसी बीच खबर आ रही है कि सीबीआई ने अब तक पीड़िता के तीन साथी डॉक्टरों से पूछताछ की है। जिस रात अपराध हुआ, उस रात के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए इन डॉक्टरों से पूछताछ की गई।

सीबीआई ने साथी डॉक्टरों से यह भी पूछा कि जब उन्होंने डॉक्टर के साथ डिनर किया तो क्या हुआ? सभी के बयानों को दर्ज किया गया है। सीबीआई ने यह भी पूछा कि उस रात पीड़िता को आखिरी बार किसने देखा था?

सीबीआई ने 10 लोगों से की पूछताछ

CBI ने आरजी कर अस्पताल के सिक्योरिटी सुपरवाइजर सहित 10 लोगों से सवाल-जवाब किए हैं, जो उस दिन ड्यूटी पर थे। इसके अलावा घटना की रात ड्यूटी पर मौजूद कुछ गार्ड्स से भी सवाल पूछे गए हैं।

सीबीआई ने ड्यूटी रोस्टर के साथ सुपरवाइजर को भी तलब किया है, ताकि पता लगाया जा सके कि किस मंजिल पर कौन ड्यूटी पर था।

संदीप घोष 24 घंटे तक सीबीआई दफ्तर में रहे

अस्पताल द्वारा पहले निलंबित किए गए दो अस्थायी सुरक्षा गार्डों को भी CBI ने पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले शुक्रवार दोपहर को सीबीआई ने पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से काफी देर तक पूछताछ की थी।

शुक्रवार दोपहर 3 बजे सीबीआई ने डॉ. घोष को CBI कार्यालय बुलाया था और आज तड़के 3 बजे के बाद वह यहां से गए। संदीप घोष 24 घंटे तक सीबीआई दफ्तर में रहे।

कलकत्ता HC ने RG कर अस्पताल में तोड़फोड़ पर राज्य सरकार को लगाई

सीबीआई ने आज फिर डॉ. संदीप घोष को पूछताछ करने के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने यह जानने की कोशिश की कि उस रात संदीप घोष कहां थे? जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनका बयान दूसरों के बयान से मेल खाता है या नहीं।

सेमिनार हॉल में मिली थी लाश

8-9 अगस्त को कोलकाता सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात 31 वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट रेजिडेंट जूनियर डॉक्टर के साथ रेप करके उसकी हत्या करने का मामला सामने आया था (Kolkata Rape-Murder Case)।

भारत लौटीं विनेश फोगाट, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

वह बेहोशी की हालत में सेमिनार हॉल में मिली थी। उसे तुरंत डॉक्टर के पास ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उसके शरीर पर कई चोटों के निशान थे।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि महिला डॉक्टर के साथ रेप नहीं, बल्कि गैंगरेप हुआ है। मृतक 31 वर्षीय डॉक्टर के शरीर में काफी मात्रा में वीर्य पाया गया था, जिससे सामूहिक दुष्कर्म का संकेत मिलता है।

महिला डॉक्टर के माता-पिता ने कलकत्ता हाईकोर्ट को बताया कि इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। इस मामले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है।

उन्होंने अपनी याचिका में कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि मौत का कारण गला घोंटना था। यौन उत्पीड़न के स्पष्ट संकेत हैं।

Kolkata Rape-Murder Case: देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल जारी, ओपीडी सेवाएं

डॉ. जघन्य गोस्वामी ने कहा था कि अपराध में कई लोगों के शामिल होने का संकेत हैं। महिला डॉक्टर के शरीर पर जिस प्रकार की चोट मिली और जितनी ताकत से उस पर हमला किया गया है, यह किसी एक व्यक्ति का काम नहीं हो सकता है। उन्होंने कोलकाता पुलिस के उस बयान का भी खंडन किया है, जिसमें एक ही आरोपी होने की बात कही गई थी।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !