श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

करणी सेना प्रमुख की हत्या पर राजपूत समुदाय ने ‘राजस्थान बंद’ का आह्वान किया


करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर राजपूत समुदाय ने बुधवार को राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को जयपुर में अज्ञात बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।     

करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी के बेटे भवानी सिंह कालवी ने मामले में तत्काल कार्रवाई का आह्वान करते हुए कहा कि जब तक जिम्मेदार लोगों को पकड़ने में कोई सकारात्मक परिणाम नहीं आएगा भीड़ बढ़ती रहेगी। कालवी ने सभी पार्टी नेताओं से एकजुटता से खड़े होने का आग्रह करते हुए कहा कि यह घटना राजनीतिक दलों से ऊपर है और हममें से हर कोई सरकार से मामले में त्वरित कार्रवाई की उम्मीद कर रहा है।

घटना पर राजस्थान सरकार की आलोचना करते हुए प्रदर्शनकारी कल्याण सिंह जाधव ने कहा “यह घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और यह राजस्थान सरकार पर करारा तमाचा है। जब तक हमें न्याय नहीं मिलता और दोषियों को सजा नहीं मिलती हम विरोध जारी रखेंगे।”

इस बीच बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का एक वीडियो शेयर किया और दावा किया कि गहलोत सरकार ने पीड़िता की सुरक्षा कम कर दी है। पूनावाला ने एक्स पर एक पोस्ट में दावा किया ”अभी कांग्रेस की कार्यवाहक सरकार है। भाजपा सरकार सत्ता में नहीं है। साथ ही उक्त पीड़िता की सुरक्षा भी गहलोत ने कम कर दी है।’

करणी सेना प्रमुख की हत्या पर बीजेपी नेता दीया कुमारी ने कहा कि यह पूरी तरह से खुफिया विफलता है। कल उनकी हत्या कर दी गई। पूरा राजस्थान स्तब्ध और दुखी है इसे टाला जा सकता था। दीया कुमारी ने कहा राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है उन्हें लगातार धमकियां मिल रही थीं और उन्होंने सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया। यह राज्य सरकार की जिम्मेदारी थी लेकिन हम उनका रवैया जानते हैं। राजस्थान में कानून व्यवस्था शून्य है। जो हुआ वह गलत है मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाना चाहिए और उन्हें सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए। यह योजना बनाई गई थी यह रातोरात नहीं हुआ। क्या राज्य सरकार सो रही थी? क्या उन्हें इसके बारे में पता नहीं था? इसका मतलब है कि यह पूरी तरह से खुफिया और कानून व्यवस्था की विफलता है।

वहीं कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के लिए नवनिर्वाचित बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस के प्रमोद तिवारी ने कहा “मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं लेकिन अगर यह बीजेपी की शुरुआत है तो आगे क्या होगा?” हालांकि राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि बदमाशों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

राजस्थान के डीजीपी ने कहा “सुखदेव सिंह गोगामेड़ी और उनके एक अंगरक्षक को गोली मार दी गई। हत्यारों के साथ आए एक आरोपी को भी गोली मारी गई जिसकी मौत हो गई है। बदमाशों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है हमने हरियाणा डीजी से बात की है और सहायता मांगी गई है। उन्होंने कहा  ”रोहित गोदारा गिरोह ने हत्या की जिम्मेदारी ली है उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।” 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !