श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Kolkata Rape-Murder Case: IMA ने हड़ताल का किया एलान, अस्पतालों को सेफ जोन घोषित करने की मांग

Kolkata Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल में ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप और हत्या मामले को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने हड़ताल की घोषणा की है। आईएमए ने सरकार से अस्पतालों को सेफ जोन घोषित करने और सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को तुरंत लागू करने की मांग की है।
Kolkata Rape-Murder Case| shreshth bharat

Kolkata Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल में ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप और हत्या मामले को लेकर देशभर के लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने हड़ताल की घोषणा की है। इससे पहले रेजीडेंट डॉक्टर्स के संघ (फोर्डा) ने अपनी हड़ताल फिर से शुरू करने का एलान किया था।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने शनिवार यानी 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से लेकर रविवार यानी 18 अगस्त को सुबह 6 बजे तक 24 घंटे के लिए डॉक्टरों की देशव्यापी सेवा बंद करने का एलान किया है।

सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। आपातकालीन विभाग में कर्मचारी मौजूद रहेंगे। नियमित ओपीडी नहीं चलेगी और वैकल्पिक सर्जरी नहीं की जाएगी। यह फैसला उन सभी पर लागू होगा, जहां आधुनिक चिकित्सा के डॉक्टर सेवा दे रहे हैं।

आईएमए ने सरकार से अस्पतालों को सेफ जोन घोषित करने और सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को तुरंत लागू करने की मांग की है। साथ ही आईएमए बुधवार रात मेडिकल कॉलेज में हुए हिंसा और तोड़फोड़ को लेकर भी प्रदर्शन करने वाला है।

Doctors Strike: आज से देशभर में OPD सेवाएं रहेंगी बंद, डॉक्टरों ने हड़ताल का किया एलान

कोलकाता के सरकारी मेडिकल कॉलेज में बुधवार को हुई तोड़फोड़ की आईएमए ने निंदा की थी। इसके बाद आईएमए ने आगे की कार्रवाई पर निर्णय लेने के लिए अपने राज्य शाखाओं के साथ एक आपात बैठक बुलाई थी। इस बैठक में ही 24 घंटे की देशव्यापी हड़ताल करने का फैसला किया गया।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के परिसर में हुई तोड़फोड़

बुधवार को कुछ अज्ञात लोगों ने कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के परिसर में आधी रात के बाद घुस गए और कुछ हिस्सों में तोड़फोड़ की।

Kolkata Rape-Murder Case: ‘अब तक क्यों सेमिनार हॉल नहीं हुआ सील…? डॉक्टर्स ने उठाए सवाल

बता दें कि इसी अस्पताल में पिछले सप्ताह महिला चिकित्सक का शव मिला था। आईएमए ने कहा था कि अधिकारी ऐसे समय में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में एक बार फिर विफल रहे, जब प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के कथित बलात्कार और हत्या के मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच कर रहा है।

40 लोगों का समूह जबरन अस्पताल में घुसा था

पुलिस के अनुसार, अस्पताल परिसर में लगभग 40 लोगों का समूह कथित तौर पर घुसा और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। उन्होंने पुलिसकर्मियों पर पथराव भी किया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

कोलकाता रेप और मर्डर केस की CBI ने शुरु की जांच, डॉक्टरों का विरोध जारी


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !
Surya-Bobby Deol film Kangua
सूर्या-बॉबी देओल की फिल्म कंगुआ अब 10 अक्टूबर नहीं, इस दिन होगी रिलीज
BJP manifesto in Haryana
हरियाणा में बीजेपी का संकल्प पत्र आया, कांग्रेस जैसे वादे; जनता किसे चुने?
Salman khan Father Salim Khan
सलमान के पिता सलीम खान को बुर्का पहने महिला ने दी धमकी, बोली- 'लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं क्या'
SATYENDRA JAIN
सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर कोर्ट ने ईडी को जारी किया नोटिस