श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

पहले कैश ऑन डिलीवरी पर ऑर्डर किया iPhone, पेमेंट के लिए बुलाया घर; फिर कर दी हत्या

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मोबाइल डिलीवर करने के बाद फ्लिपकार्ट डिलीवरी बॉय की हत्या कर दी गई। इसके बाद डिलीवरी बैग में ही शव रखकर नहर में फेंक दिया।
Flipkart Delivery Boy Murdered In Lucknow| SHRESHTH BHARAT

Flipkart Delivery Boy Murdered In Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से फ्लिपकार्ट डिलीवरी बॉय की हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां आईफोन डिलीवर करने के बाद डिलीवरी बॉय की हत्या कर उसके शव को नहर में फेंक दिया गया। शव अभी बरामद नहीं हुआ है। SDRF टीम नहर में शव को खोज रही है। वहीं, शिकायत के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पैसे मांगने पर डिलीवरी बॉय की कर दी हत्या, नहर में फेका शव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र का है। तकरोही में रहने वाले गजानन ने फ्लिपकार्ट से एक लाख की कीमत के दो मोबाइल आर्डर किए थे, जिसकी डिलीवरी देने के लिए भरत कुमार साहू 24 सितंबर को पहुंचा था। मोबाइल की डिलीवरी देने के बाद जब भरत ने गजानन से पैसे मांगे, तो उसने पैसे देने से मना कर दिया। इस बात को लेकर दोनों के बीच बहस शुरू हो गई, तभी गजानन ने भरत को घर के अंदर खींच लिया। फिर उसके साथ मारपीट की और गला दबाकर हत्या कर दी।

CM योगी का बड़ा फैसला, इस महीने UP के 39 हजार सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगा वेतन

वारदात को अंजाम देने के बाद गजानन ने शव को बोरे में भर दिया। शव को ठिकाने लगाने के लिए गजानन ने अपने एक दोस्त आकाश को मदद के लिए बुलाया। दोनों ने शव को कार से ले जाकर इंदिरा नहर में फेंक दिया। इसके बाद गजानन फरार हो गया।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा (Flipkart Delivery Boy Murdered In Lucknow)

मामले का खुलासा तब हुआ, जब 25 सितंबर को कंपनी के मैनेजर ने डेढ़ लाख रुपये जमा न होने पर भरत को फोन किया गया। फोन स्विच ऑफ जाने पर उसके परिजनों से संपर्क किया तो पता चला कि वो घर भी नहीं लौटा है। फिर परिजन भी भारत की तलाश में जुट गए। भरत के भाई प्रेम कुमार ने चिनहट थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस ने जब भरत की कॉल डिटेल चेक की तो गजानन से आखिरी बात की जानकारी मिली। इसके बाद गजानन की कॉल डिटेल से आकाश तक पुलिस पहुंची। आकाश को हिरासत में लेकर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कबूली और सारी कहानी बता दी।

रैगिंग से परेशान छात्रा ने किया सुसाइड, छलका पिता का दर्द; बोले-IPS बनाना…

आकाश ने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में बताया कि गजानन ने भरत कुमार साहू की हत्या की और उसकी मदद से शव इंदिरा नहर में फेंका है। वहीं, गजानन की तलाश में पुलिस की चार टीमें गठित की गई हैं।

घर नहीं लौटने पर भाई ने कराई FIR दर्ज (Flipkart Delivery Boy Murdered In Lucknow)

मंगलवार को डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने बताया कि मृतक भरत कुमार पुत्र राम मिलन निवासी निशातगंज थाना महानगर डिलीवरी बॉय का काम करता था। भरत कुमार के घर न लौटने पर उसके भाई ने चिनहट थाने में उसके लापता होने की एफआईआर दर्ज कराई थी। घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस डेटा की जांच की, जिसमें प्रथम दृष्टया यह सामने आया कि घटना अनहोनी थी। साक्ष्य मिलने के बाद पुलिस ने घटना के सिलसिले में आकाश नाम के व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

UP: 5 साल के मासूम के साथ सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी फरार

डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह के मुताबिक, पूछताछ में आकाश ने बताया कि उसने और उसके दोस्त गजानन ने डिलीवरी बॉय भरत कुमार की हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया था। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम शव को नहर से निकालने का प्रयास कर रही है। भरत कुमार के परिवार को सूचना दे दी गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मृतक के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई की मांग

भरत कुमार पिछले 8 सालों से डिलीवरी बॉय का काम कर रहा था। मृतक के भाई प्रेम कुमार ने बताया कि भरत सुबह 10:00 बजे घर से फ्लिपकार्ट सामान लेने के लिए निकला था। कई लोग सामूहिक रूप से ऑर्डर देते हैं, इसलिए वह वहां चला गया। गिरफ्तार आरोपी और अन्य ने उसका अपहरण कर हत्या कर दी। भरत के भाई प्रेम कुमार ने उसकी मौत के लिए न्याय की मांग की है। उन्होंने कहा, “मेरी एक ही मांग है कि पुलिस ऐसी सजा दे, जो उन्हें सबक सिखाए।”


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

VSHORADS Missile| SHRESHTH BHARAT
भारत ने VSHORADS मिसाइल का सफल परीक्षण किया, जानें इसकी खासियत
Ayodhya Deepotsav| SHRESHTH BHARAT
अयोध्या के कुम्हारों के जीवन में 'दीप' जला रही योगी सरकार, दीपोत्सव में कमा रहे लाखों रुपये
Shahid Kapoor Mira Rajput| SHRESHTH BHARAT
पत्नी मीरा संग मसूरी पहुंचे शाहिद कपूर, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें
Shehnaaz Gill On Siddharth Shukla| SHRESHTH BHARAT
सिद्धार्थ शुक्ला को लेकर काफी पजेसिव थीं Shehnaaz Gill, एक्ट्रेस ने कहा- वो इतना…
Lucknow:| SHRESHTH BARAT
Lucknow: IIT-JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने कोचिंग सेंटर में किया सुसाइड
Haryana Assembly Election 2024| SHRESHTH BHARAT
Haryana Election 2024: हरियाणा में सुबह 11 बजे तक 22.70% मतदान, भाजपा के अनिल विज ने किया बड़ा दावा