श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले JJP में मची भगदड़, 24 घंटे में 4 MLA ने छोड़ी पार्टी

Haryana Assembly Election 2024 की तारीखों का एलान होते ही JJP में भगदड़ मच गई। पिछले 24 घंटे में 4 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है।
haryana assembly election 2024 4 jjp mlas quits party

Haryana Assembly Election 2024 JJP: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले जननायक जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पिछले 24 घंटे में 4 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है। जिन विधायकों ने इस्तीफा दिया है, उनमें देवेंद्र बबली, अनूप धानक, रामकरण काला और ईश्वर सिंह शामिल हैं।

देवेंद्र बबली पूर्व मंत्री हैं। वे टोहाना विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उन्होंने आज जेजेपी के अध्यक्ष अजय चौटाला को पत्र लिखकर अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। विधायक और पूर्व मंत्री अनूप धानक और रामकरण काला ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। ईश्वर सिंह कैथल की गुहला विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

पार्टी छोड़ने वाले विधायकों को नोटिस जारी

जेजेपी ने पार्टी छोड़ने वाले सभी विधायकों को लीगल नोटिस भेजा है। यह नोटिस एंटी पार्टी एक्टिविटी के तहत दिए गए हैं। इ सनोटिस का विधायकों ने जवाब भी दिया है। रामकरण काला ने दो बार जवाब भेजा और जेजेपी के ऑफिस सेक्रेटरी रणधीर सिंह से मुलाकात भी की। रामकरण काला अभी किसी भी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान, जानें कब डाले जाएंगे वोट

रणधीर सिंह ने बताया कि उन्होंने दो विधायकों रामनिवास सूरज खेड़ा और जोगीराम सिहाग को भी लीगल नोटिस भेजा है। इन नेताओं पर आरोप है कि ये लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के लिए वोट मांग रहे थे।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 का परिणाम

हरियाणा में 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 40 सीटें जीती थी। वहीं, कांग्रेस को 31 सीटें मिली थीं। दुष्यंत चौटाला की जेजेपी को 10 सीटों पर जीत मिली थी। इसके अलावा, हरियाणा लोकहित पार्टी ने एक सीट पर जीत दर्ज की थी। सात निर्दलीय भी विधानसभा पहुंचे थे।

जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद होगा विधानसभा चुनाव, जानें कब होगी वोटिंग

विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत के लिए जरूरी 46 सीटें नहीं मिल सकीं, जिसके चलते बीजेपी ने जेजेपी, हरियाणा लोकहित पार्टी और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बना ली। मनोहर लाल खट्टर मुख्यमंत्री बने, लेकिन बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले जेजेपी से नाता तोड़कर नायब सिंह सैनी को सीएम बना दिया।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

BJP manifesto in Haryana
हरियाणा में बीजेपी का संकल्प पत्र आया, कांग्रेस जैसे वादे; जनता किसे चुने?
Salman khan Father Salim Khan
सलमान के पिता सलीम खान को बुर्का पहने महिला ने दी धमकी, बोली- 'लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं क्या'
SATYENDRA JAIN
सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर कोर्ट ने ईडी को जारी किया नोटिस
CTET December 2024
CTET December 2024 की परीक्षा तारीख का हुआ एलान, इस तरह करें आवेदन
Dausa News
दौसा: NDRF और SDRF ने 18 घंटे के ऑपरेशन के बाद बोरवेल से बच्ची को निकाला
Atishi
21 सितंबर को आतिशी और उनके मंत्रिमंडल लेंगे शपथ, 'AAP' ने दी जानकारी