श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 9 नक्सली ढेर, कई हथियार बरामद

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-बीजापुर सीमा पर जंगल में मुठभेड़ के दौरान 9 नक्सली मारे गए। उनके पास से कई हथियार बरामद किए गए हैं।
Chhattisgarh Encounter

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-बीजापुर सीमा पर जंगल में मुठभेड़ के दौरान 9 नक्सली मारे गए। उनके पास से कई हथियार बरामद किए गए हैं। दंतेवाड़ा के एसपी गौरव राय ने कहा कि ऑपरेशन में शामिल सभी सुरक्षा बल के जवान सुरक्षित हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

दंतेवाड़ा और बीजापुर जिलों के सीमावर्ती क्षेत्र में मंगलवार को पश्चिम बस्तर संभाग के माओवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद संयुक्त पुलिस दल ने तलाशी अभियान चलाया था। वहीं, सुबह करीब 10:30 बजे पुलिस बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। नक्सलियों की पहचान उत्तर बस्तर डिवीजन कमेटी और पीएलजीए कंपनी नंबर 5 के सदस्यों के रूप में की गई थी।

ये भी पढ़ें:

अरब सागर में कोस्ट गार्ड का हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार, 2 चालक समेत तीन

जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और सीमा सुरक्षा बल की एक संयुक्त टीम ने ऑपरेशन में हिस्सा लिया था। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, मौके से 303 राइफल और 315 बोर की बंदूक और नक्सली सामग्री समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं।

बता दें, इससे पहले 24 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ का दौरा किया था और आश्वासन दिया था कि सरकार मार्च 2026 तक देश को नक्सलवाद से मुक्त करने में सक्षम होगी। वहीं,

अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ क्षेत्र में वामपंथी उग्रवाद पर एक अंतर-राज्यीय समन्वय बैठक में भाग लिया था।

केंद्रीय गृह मंत्री ने नक्सल उग्रवाद के खिलाफ उठाए गए कदमों और वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) से प्रभावित नौ राज्यों के भीतर रेड कॉरिडोर के रूप में जाने जाने वाले क्षेत्रों में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की प्रगति दोनों का आकलन किया था।

ये भी पढ़ें:

Ganesh Chaturthi 2024: बप्पा की मूर्ति लाने से पहले इस बात का रखें खास


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी