श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

रेसलर अंतिम पंघाल को पेरिस छोड़ने का आदेश, जानें क्या है पूरा मामला

भारतीय पहलवान अंतिम पंघाल को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। अंतिम पंघाल की ओलंपिक गांव की मान्यता को रद्द कर दिया गया है और उन्हें पेरिस छोड़ने का आदेश दिया गया है।
Antim Panghal | shreshth bharat

Antim Panghal: भारतीय पहलवान अंतिम पंघाल को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। अंतिम पंघाल की ओलंपिक गांव की मान्यता को रद्द कर दिया गया है और उन्हें पेरिस छोड़ने का आदेश दिया गया है।

इसका कारण उनकी बहन को माना जा रहा है। अंतिम पंघाल की बहन निशा पंघाल को सिक्योरिटी अधिकारियों ने कैंपस में घुसने के लिए गलत तरीके से एक्रीडिटेशन कार्ड इस्तेमाल करते हुए पकड़ा था।

इसके बाद निशा पंघाल को पेरिस पुलिस ने कुछ समय के लिए हिरासत में लिया था, लेकिन बाद में भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के कहने पर निशा को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

कोच, भाई और बहन के साथ पेरिस छोड़ने का मिला निर्देश

इस घटना के बाद IOA ने अंतिम को अपने कोच, भाई और बहन के साथ पेरिस छोड़ने को कहा है। अंतिम पंघाल के लिए पेरिस ओलंपिक कुछ खास नहीं रहा है।

अपने डेब्यू मैच में अंतिम को हार का सामना करना पड़ा। बुधवार को खेले गए चैंप-डे- मार्स एरिना में महिलाओं की 53 किलोग्राम कुश्ती कंपटीशन के पहले दौर में वो हार गई।

डिसक्वालिफाई होने के बाद विनेश फोगाट ने कुश्ती को कहा अलविदा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंतिम पंघाल अपने निजी कोच और स्पैरिंग पार्टनर से मिलने गई थीं। उन्होंने अपनी बहन निशा को कहा था कि वह अपने एक्रिडिटेशन का उपयोग करके पेरिस गेम्स विलेज से अपना सामान ले आए।

ओलंपिक में Antim Panghal को मिली हार

महिला फ्रीस्टाइल 53 किग्रा मैच में अंतिम का मुकाबला तुर्की की येनेप येटगिल से था। इस मैच में अंतिम को 0-10 से हार का सामना करना पड़ा। अब उनकी बहन को पेरिस पुलिस ने तलब किया है।

क्या है Antim Panghal का पूरा मामला?

पंघाल रेसलिंग के 53 किलो फ्रीस्टाइल कैटेगरी के ओपनिंग राउंड में ही हारकर बाहर हो गई थी। अपनी हार से निराश होकर पंघाल मुकाबले के तुरंत बाद खेल गांव छोड़कर होटल चली गईं, जहां उनकी बहन और भाई थे।

विनेश के सिल्वर मेडल पर आज CAS सुनाएगा अपना फैसला

वो अपना सामान ओलंपिक के खेल गांव में छोड़ आई थीं। इसलिए वो अपनी बहन के साथ वापस गईं। पंघाल ने अपनी आईडी के जरिए एंट्री कर ली, फिर उसे बहन को दे दिया।

निशा ने इसके बाद बिना किसी इजाजत के पंघाल की आईडी पर खेल गांव के अंदर जाने की कोशिश की, लेकिन वो पकड़ी गई।  

विनेश फोगाट को मिलेगा सिल्वर मेडल विजेता वाला इनाम, हरियाणा सरकार ने किया एलान

इसके बाद पेरिस ओलंपिक के अथॉरिटी ने तुरंत भारतीय पहलवान की आईडी को रद्द कर दिया। पेरिस पुलिस ने इस पूरे मामले को लेकर उनका बयान भी दर्ज किया है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी