श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

72 लाख की घड़ी, 5 करोड़ का घर; जानें शिखर धवन की नेटवर्थ

शिखर धवन का नाम दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार है। एक अनुमान के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति 96 करोड़ रुपये है। धवन के पास कई प्रॉपर्टीज हैं। दिल्‍ली में उनके पास एक आलीशान घर है, जिसकी कीमत लगभग 5 करोड़ रुपये है। उनके पास कई महंगी गाडियां भी हैं।
Shikhar Dhawan Net Worth

Shikhar Dhawan Net Worth: टीम इंडिया के खब्बू बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अंतरराष्‍ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वह काफी समय से टीम से इंडिया से बाहर चल रहे थे। शिखर धवन ने अपने एक्स अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। शिखर ने क्रिकेट जगत में नाम कमाने के साथ-साथ खूब दौलत कमाई।

शिखर धवन का नाम दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार है। एक अनुमान के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति 96 करोड़ रुपये है। धवन के पास कई प्रॉपर्टीज हैं। दिल्‍ली में उनके पास एक आलीशान घर है, जिसकी कीमत लगभग 5 करोड़ रुपये है। उनके पास कई महंगी गाडियां भी हैं।

2012 में आयशा मुखर्जी से की थी शादी

शिखर धवन सोशल मीडिया पर अक्सर छाए रहते हैं, वह अपनी मजेदार वीडियो के लिए भी खूब जाने जाते हैं। धवन ने साल 2012 में आस्‍ट्रेलिया में रहने वाली आयशा मुखर्जी से शादी की थी। हालांकि नौ साल बाद दोनों में तलाक हो गया। धवन का एक बेटा है, जिसका नाम जोरावर है।

शिखर धवन ने 2010 में भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से इंटरनेशनल डेब्यू किया, साल 2011 में उन्होंने टी20 जबकि 2013 में टेस्ट क्रिकेट मे डेब्यू किया।

शिखर के पास है हीरों से जड़ी घड़ी

शिखर धवन के पास कई मशहूर ब्रांड्स की घडियां हैं। धवन के पास हीरों से जड़ी एक Audemars Piguet Royal Oak Offshore घड़ी है जिसकी कीमत 72 लाख रुपये है।

लगभग 96 करोड़ संपत्ति के हैं मालिक

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धवन की कुल संपत्ति लगभग 96 करोड़ रुपये है। उनकी आय का मुख्य स्रोत बीसीसीआई और आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट हैं। इसके अलावा, वे ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी कमाई करते हैं। बीसीसीआई ने धवन को ग्रेड-ए कैटेगरी के खिलाड़ियों में शामिल किया था, जिसके तहत उन्हें सालाना 5 करोड़ रुपये की आय होती थी।

आईपीएल में पंजाब ने 8.25 करोड़ में खरीदा

आईपीएल 2022 की नीलामी में, पंजाब किंग्स ने शिखर धवन को 8.25 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा था। 2023 के आईपीएल में भी उन्हें इसी कीमत पर रिटेन किया गया था।

आस्ट्रेलिया में भी है घर

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने करोड़ों रुपये प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट किया है। उनके पास ऑस्ट्रेलिया में एक घर है। दिल्‍ली में शिखर धवन के पास एक आलीशान घर है, जिसकी कीमत पांच करोड़ रुपये से ज्‍यादा है।

महंगी गाड़ियों के शौकीन

शिखर धवन गाड़ियों के भी शौकीन हैं। उनके पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कारें हैं। शिखर के पास BMW M8 Coupe भी है जिसकी कीमत लगभग सवा दो करोड़ रुपये है। शिखर धवन के पास कई शानदार कारों का कलेक्शन है। शिखर के पास ऑडी ए6, रेंज रोवर जैसी महंगी कारें भी हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Aligarh Religious conversion Case
सलमान ने समीर बन हिंदु युवती से की शादी, धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव
Arvind Kejriwal meets lg vk saxena
दिल्ली के एलजी सक्सेना से कल मिलेंगे केजरीवाल, सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा
Jani Master
Stree 2 के कोरियोग्राफर पर मारपीट और यौन शोषण का लगा आरोप, FIR दर्ज
INDIAN hockey TEAM
दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा खिताबी मुकाबला
Amroha News
अमरोहा में दहेज में बाइक न मिलने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार
Andhra Pradesh news
आंध्र प्रदेश के अंबेडकर कोनसीमा में एक इमारत में हुआ धमाका, 14 लोग घायल