श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

USA के खिलाफ यह खिलाड़ी टीम से हो सकता है बाहर, जानें किसे मिल सकती है जगह

T20 World Cup 2024 में भारतीय टीम का अगला मुकाबला बुधवार 12 जून को यूएसए से है। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि इस मैच में टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है।
T20 World Cup 2024 IND VS USA

T20 World Cup 2024 IND VS USA: T20 World Cup 2024 में भारतीय टीम का अगला मुकाबला बुधवार 12 जून को यूएसए से है। यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा। T20 World Cup 2024 में भारत ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया, वहीं पाकिस्तान के खिलाफ 6 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। दोनों टीमें इस मैच को जीतकर सुपर 8 की रेस में अपनी स्थिति को मजबूत करने की कोशिश करेगी।

भारतीय टीम ने अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है। ज्यादातर ये उम्मीद है कि भारतीय टीम अपने अगले मैच में भी इसी प्लेइंग-11 के साथ खेल सकती है। लेकिन यह भी कयाश लगाए जा रहे हैं कि अगले मैच में शिवम दुबे की छुट्टी कर दी जाएगी। T20 World Cup 2024 के अपने दोनों मैच में यह भारतीय ऑलराउंडर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ है। बता दें कि, पिछले मुकाबले में यानी पाकिस्तान के खिलाफ दुबे अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाए थे। उनकी फॉर्म लगातार सवालों के घेरे में है। वहीं अगर दुबे टीम से बाहर होते हैं तो फिर उनकी जगह संजू सैमसन या फिर यशस्वी जायसवाल में से किसी एक को यूएसए के खिलाफ मौका मिल सकता है।

खराब फॉर्म से गुजर रहे दुबे

हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सका था। शिवम दुबे का जब से T20 World Cup 2024 में चयन हुआ है, तब से ही वह खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इस साल मई के बाद से शिवम दुबे का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। पिछली 8 पारियों में शिवम दुबे 30 रन भी नहीं बना सके हैं। दरअसल, इस बल्लेबाज ने क्रमशः 0, 0, 21, 18, 7, 14, 0 और 3 रन बनाए हैं। इस दौरान शिवम दुबे का सर्वाधिक स्कोर 21 रन रहा है। इस तरह शिवम दुबे ने 8 मैचों में 63 रन बनाए हैं।

संजू सैमसन को मिल सकता है मौका
शिवम दुबे का यदि पत्ता कटता है तो टीम संजू सैमसन पर भरोसा जता सकती है। संजू सैमसंग आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। शिवम दुबे से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा गेंदबाजी नहीं करवा रहे हैं। ऐसे में परफेक्ट बल्लेबाज के तौर पर शिवम दुबे की जगह संजू सैमसन को टीम में जगह दी जा सकती है। आईपीएल में संजू ने अच्छी बल्लेबाजी की थी।

यशस्वी की हो सकती है वापसी
अगर टीम से शिवम दुबे को निकाला गया तो यशस्वी जायसवाल भी टीम के लिए एक प्रबल दावेदार हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली की बतौर ओपनिंग जोड़ी अब तक दोनों मैच में कामयाब नहीं हुई है। शुरुआती दोनों मैचों में विराट-रोहित टीम को एक अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में यशस्वी जायसवाल भी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के प्रमुख दावेदार हैं। टी-20 में नंबर तीन पर खेलते हुए भारत की तरफ से कोहली का रिकॉर्ड भी शानदार है। ऐसे में यशस्वी जायसवाल आने वाले मुकाबले में टीम में वापसी कर सकते हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी