श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

SA vs AFG: अफगानिस्तान ने अफ्रीका को दी शिकस्त, गुरबाज और राशिद ने किया कमाल

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे मैच में 177 रनों से करारी शिकस्त दी है। राशिद खान ने इस मैच में पांच विकेट चटकाए।
SA vs AFG| shreshth bharat

SA vs AFG: साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच इन दिनों एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच 20 सितंबर को दूसरा वनडे मैच खेला गया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 177 रनों से हरा दिया है। अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने शानदार शतक जड़ा।

अफगानिस्तान के कप्तान हसमतउल्लाह शहीदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनकी टीम के बल्लेबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही ठहराया। अफगानिस्तान की ओर से रहमानुल्लाह गुरबाज और रियाज हसन ने पारी की शुरूआत की।

रियाज ने टीम के लिए 29 रन बनाए। रहमानुल्लाह गुरबाज का शानदार फॉर्म जारी रहा और उन्होंने इस मैच में शतक जड़ दिया। गुरबाज ने 110 गेंदों में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 105 रन बनाए। गुरबाज अफगानिस्तान की ओर से सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए।

बुमराह के तूफान में उड़ी बांग्लादेश, चेन्नई टेस्ट में भारत ने बनाई मजबूत पकड़

रहमत शाह ने भी इस मैच में अर्धशतक लगाया। वहीं अजमतुल्लाह ओमरजई ने 50 गेंदों में ताबड़तोड़ 56 रन बनाए। अफ्रीका की तरफ से लुंगी एंगिडी, नांद्रे बर्गर, पीटर व मार्करम को एक-एक सफलताएं प्राप्त हुई।

312 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका की पूरी टीम 134 रनों पर सिमट गई। अफ्रीका की तरफ से कप्तान बुवामा ने 38 व जार्जी ने 31 रनों की पारी खेली।

राशिद खान ने अफगानिस्तान की तरफ से इस मैच (SA vs AFG) में शानदार गेंदबाजी करते हुए 9 ओवरों में 19 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं नांगेयालिया खारोटे ने भी टीम के लिए चार विकेट चटकाए।

इसी के साथ अफगानिस्तान ने इस वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले मैच में अफगानिस्तान ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी।

भारतीय गेंदबाजों का जलवा, बांग्लादेश की टीम 149 पर हुई ढेर


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Sri Lanka presidential election | shreshth bharat
तख्तापलट के बाद श्रीलंका में पहला चुनाव आज, मैदान में हैं 38 उम्मीदवार
Train Derail| shreshth bharat
अब गुजरात में ट्रेन को डिरेल करने की रची गई साजिश, रेलवे ट्रैक से की गई छेड़छाड़
SA vs AFG| shreshth bharat
SA vs AFG: अफगानिस्तान ने अफ्रीका को दी शिकस्त, गुरबाज और राशिद ने किया कमाल
IND vs BAN 1st Test Day 2 Highlights
बुमराह के तूफान में उड़ी बांग्लादेश, चेन्नई टेस्ट में भारत ने बनाई मजबूत पकड़
Tirupati Laddu case in supreme court
तिरुपति लड्डू मामला पहुंचा SC, धार्मिक अधिकारों की रक्षा के लिए दायर की याचिका
Bulldozer Action
सपा कार्यकर्ताओं ने निकाली बुलडोजर की शव यात्रा, राम नाम सत्य के लगाए नारे