श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर लगे ये बड़े आरोप, क्या एक्शन लेंगे पीसीबी प्रमुख?

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान डलास में एक मीट-एंड-ग्रीट समारोह में भाग लेने के लिए प्रति...
Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम आए दिन किसी न किसी कारण से चर्चा में रहती ही है। फिर चाहे वो पाकिस्तान टीम की टूटी-फूटी अंग्रेजी हो या फिर उनका खराब प्रदर्शन। पाकिस्तान भले ही अच्छी चीजों के लिए सुर्खियां न बटोरता हो, पर आए दिन इसका नाम किसी न किसी विवाद में जुड़ ही जाता है। हाल में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है।

‘जंग’ अखबार की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने T20 World Cup 2024 के दौरान डलास में एक मीट-एंड-ग्रीट समारोह में भाग लेने के लिए प्रति व्यक्ति 2500 अमेरिकी डॉलर से भी कम की फीस ली है। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम और अन्य खिलाड़ियों को किए गए भुगतान में अंतर के कारण एक अन्य कार्यक्रम ‘ए नाइट विद स्टार्स’ को रद्द कर दिया गया था।

सूत्रों की माने तो यूएसए और कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत से हारने के बाद लीग-स्टेज से बाहर होने के पोस्टमार्टम के दौरान इन सभी आरोपों की जांच की जाएगी। इन खबरों ने तब और जोर पकड़ लिया, जब पाकिस्तानी मीडिया में ये खबरें आने लगीं कि टीम में मतभेद है। बाबर आजम और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के बीच कप्तानी को लेकर मन-मुटाव है।

Pakistan Cricket Team के लिए बनाई जाएंगी आचार संहिता

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन से देश के क्रिकेट बोर्ड में हलचल मची है। कहा जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खिलाड़ियों के लिए आचार संहिता बनाई जाएगी। फैंस भी पाकिस्तानी प्लेयर्स को जमकर ट्रोल कर रहे है। फैंस इस बात से भी नाराज हैं कि टूर्नामेंट के दौरान प्लेयर्स अपने परिवार को साथ ले जा रहे हैं और प्रचार कार्यक्रमों में पैसे लेकर भाग ले रहे हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के एक विश्वसनीय व्यक्ति ने मीडिया को बताया कि यह स्पष्ट हो रहा है कि यदि खिलाड़ी आज अनुशासनहीन और लापरवाह हैं, तो इसका दोष कुछ वरिष्ठ प्रबंधन अधिकारियों पर है, जो पिछले वर्ष केंद्रीय अनुबंधों को अंतिम रूप देने सहित कई तरीकों से उन्हें संरक्षण दे रहे हैं। साथ ही, उन्होंने बताया कि अध्यक्ष मोहसिन नकवी कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों के प्रदर्शन से नाराज हैं और उन्होंने टीम में व्याप्त अनुशासनहीनता के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया है, जिसके कारण टीम लीग चरण से आगे नहीं बढ़ सकी।

व्यक्ति ने बताया कि यह देखा गया है कि बहुत से खिलाड़ी न केवल अपनी पत्नियों और बच्चों को विश्व कप देखने के लिए साथ ले गए, बल्कि उनके माता-पिता और भाई आदि भी टीम के साथ होटल में ठहरे। इससे चेयरमैन काफी नाराज हैं। साथ ही पीसीबी प्रमुख ने अब सभी वरिष्ठ प्रबंधन स्तर के अधिकारियों से प्रदर्शन की रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पढ़ें- AFG vs BAN: अफगानी कप्तान राशिद खान का जलवा, बनाए खास रिकॉर्ड


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी