श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

ICC चेयरमैन बने जय शाह, क्या अब पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?

ICC Champions Trophy 2025: जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद बड़ा सवाल यह है कि क्या टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान जाएगी?
icc champions trophy 2205 jay shah icc chairman: क्या पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?

ICC Champions Trophy 2025: एशियन क्रिकेट काउंसिल के प्रेसिडेंट औौर बीसीसीआई के सचिव जय शाह को आईसीसी का चेयरमैन चुना गया है। वे एक दिसंबर से पदभार संभालेंगे। इस बीच एक बड़ा सवाल लोगों के मन में खड़ा हो रहा है कि क्या अब टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान जाएगी या किसी अन्य देश में अपने मैच खेलेगी। आइए, इसका जवाब जानते हैं…

केंद्र सरकार लेगी फैसला

चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में होना है। भारत और पाकिस्तान के राजनयिक रिश्ते ठीक नहीं हैं। यह केंद्र सरकार पर निर्भर करता है कि वह टीम को पाकिस्तान भेजने की अनुमति देती है या नहीं। हालांकि, इसकी संभावना नजर नहीं आ रही।

जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद यह कहा जा रहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत हो सकता है। भारतीय टीम खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी।

जय शाह को ICC चेयरमैन के रूप में मिलेगा इतना भत्ता, जानें सब कुछ

आईसीसी के चेयरमैन बनने के बाद जय शाह के पास मैच का वेन्यू बदलने का पावर है। वे प्राकृतिक आपदा, राजनीतिक स्थिरता और सुरक्षा कारणों की वजह से सदस्य बोर्ड के साथ मिलकर मैच का वेन्यू बदलने का निर्णय ले सकते हैं।

जय शाह ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी। एशिया कप 2023 के दौरान भी उनका यही स्टैंड देखने को मिला। ऐसे में यह देखना होगा कि आईसीसी का चेयरमैन बनने के बाद वे क्या निर्णय लेते हैं।

ग्रेग बार्कले की जगह लेंगे जय शाह

जय शाह 27 अगस्त को निर्विरोध आईसीसी के चेयरमैन बने थे। वे न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल 30 नवंबर को खत्म हो रहा है।

ICC T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय महिला टीम का एलान

जय शाह आईसीसी के प्रेसिडेंट या चेयरमैन बनने वाले पांचवें भारतीय हैं। उनसे पहले जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर इस पद पर काबिज हुए थे। डालमिया और पवार प्रेसिडेंट थे, जबकि श्रीनिवासन चेयरमैन थे। प्रेसिडेंट का पद 2016 में खत्म कर दिया गया था। आखिरी प्रेसिडेंट जहीर अब्बास थे।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Aligarh Religious conversion Case
सलमान ने समीर बन हिंदु युवती से की शादी, धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव
Arvind Kejriwal meets lg vk saxena
दिल्ली के एलजी सक्सेना से कल मिलेंगे केजरीवाल, सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा
Jani Master
Stree 2 के कोरियोग्राफर पर मारपीट और यौन शोषण का लगा आरोप, FIR दर्ज
INDIAN hockey TEAM
दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा खिताबी मुकाबला
Amroha News
अमरोहा में दहेज में बाइक न मिलने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार
Andhra Pradesh news
आंध्र प्रदेश के अंबेडकर कोनसीमा में एक इमारत में हुआ धमाका, 14 लोग घायल