श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

हार्दिक ने तोड़ा कोहली का खास रिकॉर्ड, क्या सूर्यकुमार यादव कर पाएंगे बराबरी?

Hardik broke Kohli record: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी।
Hardik broke Kohli record

Hardik broke Kohli record: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। वहीं, भारत की ओर से मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी ने डेब्यू किया। इस मैच में भारत की ओर से खास रिकॉर्ड बने और टूटे। कल यानी 6 अक्टूबर को हुए मैच के दौरान हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया।शायद ही उनके इस खास रिकॉर्ड को कोई तोड़ पाए। चलिए बताते हैं कि वह कौन सा खास रिकॉर्ड है, जिसे हार्दिक ने तोड़ा है…

हार्दिक पांड्या ने बांग्लादेश के खिलाफ ताबडतोड़ बल्लेबाजी की और सिर्फ 16 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों से नाबाद 39 रन बनाए। उन्होंने इसी के साथ कोहली के 17 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। इस मैच को हार्दिक ने छक्का जड़कर खत्म किया। उन्होंने 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर तस्कीन अहमद की गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ा और भारतीय टीम को विजयी बना दिया, लेकिन पांड्या की इस पारी में उन्होंने कोहली के जिस ‘विराट रिकॉर्ड’ को तोड़ा, उसके भी बहुत जोर-शोर से चर्चे हैं। अब किसी और के लिए इस रिकॉर्ड की बराबरी करना या तोड़ना बहुत ही बड़ा चैलेंज होने जा रहा है।

इससे पहले विराट इस कारनामे को चार बार अंजाम दे चुके थे। कोहली ने टी-20 से संन्यास ले लिया है, तो कारनामे का सफर भी इसी के साथ ही खत्म हो गया।

क्या सूर्यकुमार तोड़ पाएंगे यह रिकॉर्ड?

पांड्या के इस कारनामे के बाद बड़ा सवाल यह है कि अब हार्दिक का यह रिकॉर्ड कौन तोड़ेगा। कौन है वह बल्लेबाज, जो छह बार छक्का जड़कर भारत को जीत दिलाकर पांड्या को पीछे छोड़ेगा? तो क्या यह सूर्यकुमार यादव हैं या फिर कोई और फिनिशर? चलिए देखते हैं कि कब और कौन इस रिकॉर्ड को तोड़ता है?

ये भी पढ़ें- Women’s T20 World Cup: न्यूजीलैंड ने भारत को 58 रनों से हराया, कप्तान सोफी डिवाइन ने जड़ा अर्धशतक


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Ind vs Ban 1st T20I
Ind vs Ban 1st T20I: भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त
Hardik broke Kohli record
हार्दिक ने तोड़ा कोहली का खास रिकॉर्ड, क्या सूर्यकुमार यादव कर पाएंगे बराबरी?
Rhea Chakraborty| SHRESHTH BHARAT
दिल्ली पुलिस ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला?
VSHORADS Missile| SHRESHTH BHARAT
भारत ने VSHORADS मिसाइल का सफल परीक्षण किया, जानें इसकी खासियत
Ayodhya Deepotsav| SHRESHTH BHARAT
अयोध्या के कुम्हारों के जीवन में 'दीप' जला रही योगी सरकार, दीपोत्सव में कमा रहे लाखों रुपये
Shahid Kapoor Mira Rajput| SHRESHTH BHARAT
पत्नी मीरा संग मसूरी पहुंचे शाहिद कपूर, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें