श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

गौतम गंभीर को गेल-डिविलियर्स से नहीं, इस भारतीय बल्लेबाज से लगता था डर

गंभीर ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि जब वह आईपीएल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कप्तानी कर रहे थे तो उन्हें क्रिस गेल और एबी डिविलयर्स से नहीं, बल्कि...
gautam gambhir | Chris Gayle | AB de Villiers | rohit sharma | shreshth bharat

IPL 2024 की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर इस समय काफी चर्चा में हैं। गंभीर ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि जब वह आईपीएल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कप्तानी कर रहे थे तो उन्हें क्रिस गेल और एबी डिविलयर्स से नहीं, बल्कि हिटमैन रोहित शर्मा से डर लगता था। उन्होंने इसके पीछे के कई कारण भी बताए।

गौतम गंभीर ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बात करते हुए बताया कि मेरे लिए पूरे आईपीएल करियर में केवल रोहित शर्मा ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने मेरी रातों की नीद हराम की थी। वह इकलौते ऐसे बल्लेबाज थे, जिनसे मैं पूरे आईपीएल करियर में डरता रहा।

इस बल्लेबाज से लगता था डर- गौतम गंभीर

गंभीर ने रोहित की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स या अन्य किसी खिलाडी से कभी डर नहीं लगा, लेकिन रोहित शर्मा एकमात्र बल्लेबाज और कप्तान थे, जिनसे मुझे डर लगता था, क्योंकि, रोहित के पास प्लान ए, प्लान बी और प्लान सी रहता था।

आपको बता दें, आईपीएल में रोहित शर्मा सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने अपने नेतृत्व में मुंबई इंडियंस को सर्वाधिक 5 बार आईपीएल का चैंपियन बनाया है।

रोहित शर्मा किसी के खिलाफ बना सकते हैं 30 रन

गंभीर ने रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि रोहित जब भी और जिस भी सिचुएशन में बल्लेबाजी करने आएं, उन्हें कोई कंट्रोल नहीं कर सकता है। मैंने रोहित शर्मा के अलावा आईपीएल में किसी अन्य बल्लेबाज के लिए कभी कोई प्लानिंग नहीं की। गंभीर ने कहा कि वह किसी भी गेंदबाज के खिलाफ 30 रन बना सकता है। हम मुंबई इंडियंस के मैच से एक दिन पहले सोचते थे कि रोहित के खिलाफ कौन से प्लान पर काम करेंगे। अगर सुनील नरेन 4 ओवर बॉलिंग करेंगे तो बाकी 16 ओवर कौन करेगा।

केकेआर को दो बार बना चुके हैं चैंपियन

आपको बता दें, गंभीर ने अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार आईपीएल ट्रॉफी दिलाई है। उन्होंने केकेआर को साल 2012 और 2014 में आईपीएल जिताया था। इस बार यानी कि साल 2024 में मेंटर के रूप में गंभीर ने केकेआर को एक बार फिर चैंपियन बनाया है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Aligarh Religious conversion Case
सलमान ने समीर बन हिंदु युवती से की शादी, धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव
Arvind Kejriwal meets lg vk saxena
दिल्ली के एलजी सक्सेना से कल मिलेंगे केजरीवाल, सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा
Jani Master
Stree 2 के कोरियोग्राफर पर मारपीट और यौन शोषण का लगा आरोप, FIR दर्ज
INDIAN hockey TEAM
दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा खिताबी मुकाबला
Amroha News
अमरोहा में दहेज में बाइक न मिलने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार
Andhra Pradesh news
आंध्र प्रदेश के अंबेडकर कोनसीमा में एक इमारत में हुआ धमाका, 14 लोग घायल