श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

इंग्लैंड के गस एटकिंसन बने ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ, इस भारतीय को छोड़ा पीछे

ICC Player of the Month Gus Atkinson: आईसीसी ने जुलाई 2024 के प्लेयर ऑफ द मंथ खिलाड़ी का नाम घोषित कर दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। 
ICC Player of the Month Gus Atkinson

ICC Player of the Month Gus Atkinson: आईसीसी ने जुलाई 2024 के प्लेयर ऑफ द मंथ खिलाड़ी का नाम घोषित कर दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है।  एटकिंसन ने भारत के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और स्कॉटलैंड के तेज गेंदबाज चार्ली कैसल को पछाड़कर यह सम्मान हासिल किया है।

आईसीसी प्लेयर प्लेयर ऑफ द मंथ बनने के बाद एटकिंसन क्या कहा?

आईसीसी प्लेयर प्लेयर ऑफ द मंथ बनने के बाद एटकिंसन ने कहा, “आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ जीतना वाकई सम्मान की बात है! मेरे टेस्ट करियर की शुरुआत अविश्वसनीय रही है और मैंने कभी नहीं सोचा था कि इंग्लैंड के साथ अपनी पहली सीरीज में मुझे इतनी सफलता मिलेगी। मैं अपने साथियों और कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स द्वारा बनाए गए शानदार माहौल का बहुत आभारी हूं।”

एटकिंसन ने कहा कि अपने देश के लिए खेलना और उसका प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है। मुझे पता है कि आगे बहुत मेहनत करनी है, खासकर श्रीलंका के खिलाफ बड़ी सीरीज को देखते हुए.. मैं निरंतरता बनाए रखने और इंग्लैंड को सफल बनाने में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्साहित हूं।

जेम्स एंडरसन के विदाई मैच में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत

बता दें, जुलाई में 26 वर्षीय एटकिंसन ने जेम्स एंडरसन के विदाई मैच में अपने शानदार टेस्ट करियर की शुरुआत की थ। इसमें उन्होंने 12 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस करते हुए पहली पारी में 45 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे, जिसकी बदौलत मेहमान टीम पहली पारी में सिर्फ 121 रन पर ढेर हो गई थी।

एटकिंसन ने अपने इस प्रदर्शन को दूसरी पारी में बरकरार रखा। उन्होंने इस बार 61 रन देकर 5 विकेट चटकाए और इंग्लैंड को पारी और 114 रनों से जीत दिलाई थी।  एटकिंसन ने अपने प्रभावशाली फॉर्म को जारी रखते हुए शेष दो टेस्ट मैचों में 10 और विकेट लिए। श्रृंखला में सर्वाधिक 22 विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में एटकिंसन को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !