श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से लिया संन्यास, इस IPL टीम के बने मेंटर

Dwayne Bravo Retirement From All Forms Of Cricket: विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है और वह आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में मेंटर के रूप में शामिल होंगे।
Dwayne Bravo Retirement

Dwayne Bravo Retirement: विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है और वह आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में मेंटर के रूप में शामिल होंगे। 40 वर्षीय इस खिलाड़ी ने गौतम गंभीर की जगह ली है, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में भारत के मुख्य कोच का पद संभालने के बाद यह पद छोड़ दिया था।

इस सप्ताह की शुरुआत में लगी चोट के कारण ब्रावो का कैरेबियन प्रीमियर लीग का पिछला सीजन छूट गया था। उन्होंने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर लिखा, “आज वह दिन है जब मैं उस खेल को अलविदा कहता हूं जिसने मुझे सब कुछ दिया है।जितना मैं इस रिश्ते को जारी रखना चाहता हूं, उतना ही वास्तविकता का सामना करने का समय आ गया है।”

2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बनाई थी दूरी

ब्रावो ने पिछले साल अपने आईपीएल करियर को समाप्त करते हुए 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूरी बना ली थी। उसके बाद उन्होंने कोचिंग के के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स और अफ़गानिस्तान की पुरुष टीम के साथ काम किया।

नाइट राइडर्स ग्रुप के सीईओ वेंकी मैसूर ने शुक्रवार को कहा, “डीजे ब्रावो का हमारे साथ जुड़ना एक रोमांचक विकास है। जीतने के लिए उनका अथक प्रयास, उनके विशाल अनुभव और गहन ज्ञान से हमारी फ्रैंचाइज़ी और खिलाड़ियों को बहुत लाभ होगा।”

केकेआर में नई भूमिका सीएसके के साथ उनके लंबे जुड़ाव को समाप्त किया है। मैसूर ने कहा, “हमें इस बात की भी खुशी है कि ब्रावो सीपीएल, एमएलसी और आईएलटी20 सहित वैश्विक स्तर पर हमारी अन्य फ्रैंचाइज़ी के साथ जुड़ेंगे।”

सीपीएल में पिछले 10 वर्षों से ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का हिस्सा

केकेआर में जुड़ने के बाद ब्रावो ने कहा, “मैं सीपीएल में पिछले 10 वर्षों से ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का हिस्सा रहा हूं। विभिन्न लीगों में नाइट राइडर्स के लिए और उनके खिलाफ खेलने के बाद, मैं उनके काम करने के तरीके का बहुत सम्मान करता हूं। मालिकों का जुनून, प्रबंधन का पेशेवरपन और परिवार जैसा माहौल इसे एक खास जगह बनाता है। यह मेरे लिए एकदम सही मंच है क्योंकि मैं खेलने से लेकर अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को सलाह देने और कोचिंग देने की ओर अग्रसर हूं। मेरा मन आगे बढ़ना चाहता है, लेकिन मेरा शरीर अब दर्द बर्दाश्त नहीं कर सकता।”

ये भी पढ़ें- Ind vs Ban: मैदान गीला होने की वजह से टॉस में देरी, कुलदीप यादव को मिल सकता है मौका


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

VSHORADS Missile| SHRESHTH BHARAT
भारत ने VSHORADS मिसाइल का सफल परीक्षण किया, जानें इसकी खासियत
Ayodhya Deepotsav| SHRESHTH BHARAT
अयोध्या के कुम्हारों के जीवन में 'दीप' जला रही योगी सरकार, दीपोत्सव में कमा रहे लाखों रुपये
Shahid Kapoor Mira Rajput| SHRESHTH BHARAT
पत्नी मीरा संग मसूरी पहुंचे शाहिद कपूर, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें
Shehnaaz Gill On Siddharth Shukla| SHRESHTH BHARAT
सिद्धार्थ शुक्ला को लेकर काफी पजेसिव थीं Shehnaaz Gill, एक्ट्रेस ने कहा- वो इतना…
Lucknow:| SHRESHTH BARAT
Lucknow: IIT-JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने कोचिंग सेंटर में किया सुसाइड
Haryana Assembly Election 2024| SHRESHTH BHARAT
Haryana Election 2024: हरियाणा में सुबह 11 बजे तक 22.70% मतदान, भाजपा के अनिल विज ने किया बड़ा दावा