श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

MI के गेंदबाज की मेहनत पर फिरा पानी, BAN ने SL को 2 विकेट से हराया

SL vs BAN: T20 World Cup 2024 के अपने पहले मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया। यह श्रीलंका की लगातार दूसरी हार है। उसे पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने 6 विकेट से हराया था।
t20 world cup 2024 ban vs sl bangladesh defeats sri lanka

SL vs BAN T20 World Cup Match: टी-20 वर्ल्डकप 2024 के अपने पहले मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया। इस मैच में श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 19वें ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। रिशद हुसैन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया। यह जीत बांग्लादेश की श्रीलंका के खिलाफ 17 मैचों में छठी जीत है।

SL vs BAN: श्रीलंका की तरफ से पथुमा निशंका ने बनाए सबसे ज्यादा रन

बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए। टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन पथुम निशंका ने बनाए। निशंका ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 47 रनों की शानदार पारी खेली।

SL vs BAN: हसरंगा का फिर नहीं खुला खाता

निशंका के अलावा, कुशल मेंडिस ने 10, कमिंडु मेंडिस ने 4, धनंजय डी सिल्वा ने 21 रन, असलंका ने 19, एंजेलो मैथ्यूज ने 16 और दसुना शनाका ने 3 रन बनाए, जबकि कप्तान वनिंदु हसरंगा और तीक्ष्णा अपना खाता भी नहीं खोल पाए। हसरंगा लगातार दूसरी बार 0 पर आउट हुए। बांग्लादेश की ओर से मुस्तफिजुर रहमान और रिशद हुसैन ने 3-3 विकेट चटकाए। वहीं, तस्कीन अहमद को 2 और तंजीम हसन साकिब को 1 विकेट मिला।

बांग्लादेश की शुरुआत रही खराब

श्रीलंका की ओर से दिए गए 125 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने एक रन पर अपना पहला विकेट सौम्य सरकार के रूप में गंवा दिया। सरकार अपना खाता भी नहीं खोल पाए। उन्हें धनंजय डी सिल्वा ने हसरंगा के हाथों कैच आउट कराया।

नुआन तुषारा ने चटकाए 4 विकेट

तंजीद हसन भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। वे 3 रन बनाने के बाद तुषारा के शिकार बने। इसके बाद लिटन दास ने 36, नजमुल हुसैन शंटो ने 7, तौहीद हृदय ने 40, शाकिब अल हसन ने 8 और रिषद हुसैन ने 1 रन बनाए। महमुदुल्लाह 16 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की ओर से नुआन तुषारा ने 4 और हसरंगा ने 2 विकेट चटकाए, जबकि डी सिल्वा और पाथिराना को एक-एक विकेट मिला।

Nuwan Thushara ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों में चटकाए 9 विकेट

तुषारा ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले अपने दो मैचों में 38 रन देकर 9 विकेट चटकाए। वहीं, अन्य टीमों के खिलाफ उन्होंने 8 मैच में 215 रन देकर 7 विकेट लिए हैं। तुषारा आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए दिखाई देते हैं। लिटन दास और तौहीद हृदय के बीच चौथे विकेट के लिए बांग्लादेश की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी हुई। दोनों ने 63 रन जोड़े।

Rohit Sharma को लगी चोट, क्या पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे?

श्रीलंका के लिए हाईएस्ट विकेट टेकर बने हसरंगा

वानिंदु हसरंगा श्रीलंका के लिए टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अब तक 108 विकेट लिए हैं। उन्होंने लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ा। मलिंगा ने 107 विकेट लिए थे। इसके अलावा, कुलशेखरा ने 66, अजंता मेंडिस ने 66 और दुष्मांथा चमीरा ने 55 विकेट लिए हैं।

T20 World Cup 2024 में Rishabh Pant नंबर 3 पर ही खेलेंगे?


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !