श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

चक्रवात मिचौंग: तमिलनाडु के चार जिलों में मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया


चक्रवाती तूफान मिचौंग के मद्देनजर तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार 5 दिसंबर 2023 को चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिलों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। परक्राम्य लिखत अधिनियम 1881 के तहत सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

चेन्नई, तिरुवल्लूर के चार जिलों में सार्वजनिक उपक्रमों/निगमों, बोर्डों, बैंकों और वित्तीय संस्थानों के कार्यालयों सहित सभी स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान और सरकारी कार्यालय खराब मौसम के कारण बंद रहेंगे।

हालाँकि सभी आवश्यक सेवाएँ जैसे पुलिस, अग्निशमन सेवा, स्थानीय निकाय, दूध आपूर्ति, जल आपूर्ति, अस्पताल और चिकित्सा दुकानें, बिजली आपूर्ति, परिवहन, ईंधन आउटलेट, होटल और रेस्तरां, आदि और आपदा प्रतिक्रिया में लगे कार्यालय राहत एवं बचाव गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित होंगी।

तमिलनाडु सरकार ने लोगों से एहतियाती कदम उठाने को कहा है क्योंकि भारतीय मौसम विभाग ने राज्य में रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने चेन्नई और आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

आईएमडी के नवीनतम अपडेट के अनुसार चक्रवाती तूफान ‘माइचौंग’ 4 दिसंबर को सुबह 8:30 बजे चेन्नई से लगभग 90 किमी पूर्व-उत्तरपूर्व में एक गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल गया। आईएमडी ने उत्तर-तटीय तमिलनाडु और पुडुचेरी में 4 और 5 दिसंबर को भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। 4 और 5 दिसंबर को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। भारी बारिश के कारण चेन्नई में जन जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। लगातार भारी बारिश के कारण वालजाह रोड, माउंट रोड, अन्ना सलाई, चेपॉक, ओमांदुरार सरकारी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के बाहर और अन्य निचले इलाकों सहित कई इलाके जलमग्न हो गए।

भारतीय सेना की 12 मद्रास यूनिट ने चेन्नई के मुगलिवक्कम और मनापक्कम इलाकों से लोगों को बचाया जो भारी बारिश और बड़े पैमाने पर जलभराव से प्रभावित थे। भारी बारिश के कारण चेन्नई के लोकप्रिय मरीना बीच में पानी भर गया और माउंट रोड से मरीना बीच तक की सड़कें गंभीर जलजमाव के कारण अवरुद्ध हो गईं।

शहर के कई हिस्सों में पेड़ उखड़ गए जिससे भारी यातायात जाम हो गया। शहर में खराब मौसम की स्थिति के कारण चेन्नई हवाई क्षेत्र को आज रात 11 बजे तक चेन्नई में आगमन और प्रस्थान संचालन के लिए बंद कर दिया गया है। भारी बारिश के कारण व्यासरपाडी और बेसिन ब्रिज के बीच ब्रिज नंबर 14 पर जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंचने के बाद सोमवार को चेन्नई सेंट्रल से ग्यारह एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी गईं। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !