श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

पंश्चिम बंगाल में 19 जून तक तैनात रहेगी CAPF, चुनाव आयोग का फैसला

इसी बीच मंगलवार की सुबह चुनाव आयोग ने फैसला किया है कि CAPF को अगले 15 दिनों तक राज्य में ही रखा जाएगा। दरअसल, चुनाव आयोग नहीं चाहता है कि चुनाव के नतीजों के बाद किसी भी तरह के हालात बिगड़ें...
CAPF | ELECTION COMMISSION | LOKSABHA ELECTION 2024 RESULT | SHRESHTH BHARAT

पश्चिम बंगाल में मंगलवार की सुबह धमाकों की खबरें आई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चुनाव के दौरान भी पश्चिम बंगाल में कुछ कार्यकर्ताओं के बीच लड़ाई की खबरें आई थी। इसी बीच मंगलवार की सुबह चुनाव आयोग ने फैसला किया है कि CAPF को अगले 15 दिनों तक राज्य में ही रखा जाएगा। दरअसल, चुनाव आयोग नहीं चाहता है कि चुनाव के नतीजों के बाद किसी भी तरह के हालात बिगड़ें। इसी को देखते हुए ये फैसला किया गया है।

इससे पहले लोकसभा चुनावों की मतगणना से पहले पश्चिम बंगाल के हिंसा कुछ खबरें आई थी। इसी को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से संदेशखाली हिंसा पर रिपोर्ट मांगी थी। इस पर राज्यपाल ने चुनावों के बाद हिंसा पर रिपोर्ट देने को कहा है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा है कि संदेशखाली में शांति बहाल करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को तत्काल कदम उठाने चाहिए, यह उनकी जिम्मेदारी है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर संदेशखाली में चुनाव बाद हुई हिंसा पर तत्काल रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

पश्चिम बंगाल के बारे में जानकार कहते हैं कि पश्चिम बंगाल वो किला है… जहां जो भी जीतता है वो लंबे समय तक उसका राज स्थापित हो जाता है। पश्चिम बंगाल का इतिहास बताता है कि यहां साढ़े 3 दशक तक लेफ्ट पार्टी की सत्ता रही और अब 13 साल से ममता बनर्जी की सत्ता है।

लेकिन इस बार के हालात कुछ अलग है। फिलहाल इस बार बीजेपी की लहर के सामने टीएमसी का सिंहासन हिलता दिख रहा है। क्योंकि बंगाल में बीजेपी का ना सिर्फ सीटों का नंबर बढ़ रहा है बल्कि वोट का मीटर भी चढ़ रहा है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !