श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमला, 7 लोगों की मौत; सर्च अभियान जारी

पुलिस ने बताया कि इस हमले को 2 आतंकियों ने अंजाम दिया है। हमलावरों को पकड़ने के लिए पुलिस और सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। हमले की जिम्मेदारी द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने ली है।
Gagangir Terror Attack

Gagangir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां आतंकियों ने हमला कर तीन मजदूरों सहित सात लोगों को जान से मार दिया है। मृतकों में कश्मीर के एक डॉक्टर भी शामिल हैं।

हमले की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि जिले के गुंड इलाके में सुरंग निर्माण का काम कर रही एक निजी कंपनी के मजदूरों के कैम्प पर आतंकवादियों ने गोली बरसानी शुरू कर दी। इस हमले में 2 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। एक अन्य ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।

पुलिस ने बताया कि इस हमले को 2 आतंकियों ने अंजाम दिया है। हमलावरों को पकड़ने के लिए पुलिस और सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। हमले की जिम्मेदारी द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने ली है।

इस हमले में जिन 7 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, उनमें बिहार के मोहम्मद हनीफ, कलीम, फहीमन नासिर (सेफ्टी मैनेजर), जम्मू के शशि अबरोल, मध्य प्रदेश के अनिल शुक्ला (मैकेनिकल मैनेजर), कश्मीर के डॉ. शाहनवाज और पंजाब के गुरमीत सिंह शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सुरक्षा बलों को है पूरी आजादी

गांदरबल के गगनगीर में नागरिकों पर हुए आतंकवादी हमले की उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से बात की है और क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियान तेज करने का निर्देश दिया है।

एलजी मनोज सिन्हा ने ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए कहा कि मैं गगनगीर में नागरिकों पर जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं लोगों को आश्वासन देता हूं कि इस घृणित कृत्य के पीछे के लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सुरक्षा बलों को हमने पूरी आजादी दी है। हमारे बहादुर जवान मैदान पर हैं और वे तय करेंगे कि आतंकवादियों को उनकी कार्रवाई के लिए भारी कीमत चुकानी पड़े। इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। पूरा देश उनके परिवारों के साथ एकजुटता से खड़ा है।

झारखंड में JMM और कांग्रेस मिलकर 70 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, 11 सीटों पर बातचीत जारी

अमित शाह ने कही यह बड़ी बात

‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा कि जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर हुआ नृशंस आतंकी हमला (Gagangir Terror Attack) कायरतापूर्ण घृणित कृत्य है। इस आंतकवादी हमले में शामिल लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। हमारे सुरक्षा बलों की ओर से उन्हें कड़ी से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा। इस अत्यंत दुख की घड़ी में, मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Educational Tour
15000 बच्चों को शैक्षिक भ्रमण से इतिहास, संस्कृति और धरोहरों से परिचित करा रही योगी सरकार
image (4)
कांग्रेस की प्रियंका गांधी वायनाड उपचुनाव में 23 अक्टूबर को नामांकन करेंगी दाखिल
Archer Deepika Kumari
दीपिका कुमारी ने तीरंदाजी विश्व कप फाइनल में जीता रजत पदक
Female Head Constable Raped In Kanpur
करवाचौथ मनाने कानपुर आ रही महिला कांस्टेबल से रेप, आरोपी गिरफ्तार
supreme court
SC ने कर्नाटक में 8, 9 और 10 के अर्धवार्षिक परीक्षा परिणामों की घोषणा पर लगाई रोक
Mukesh Ambani in Badrinath Dham
मुकेश अंबानी पहुंचे बद्रीनाथ धाम, श्री बद्री विशाल की पूजा अर्चना