श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

मोदी सरकार की वापसी के संकेत पर पाकिस्तान और चीन ने कही ये बात

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब सभी को 4 जून का इंतजार है, जब चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा।
lok sabha election 2024| loksabha result| shreshth bharat

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब सभी को 4 जून का इंतजार है, जब चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा। कई न्यूज चैनल और संस्थाओं ने एग्जिट पोल भी जारी कर दिए हैं, जिसके अनुसार, एक बार फिर मोदी सरकार सत्ता में आ सकती है। ऐसे में चुनावी एग्जिट पोल पर भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान और चीन की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है। चीन ने जहां पीएम मोदी पर भरोसा जताया है, वहीं पाकिस्तान इस अनुमान से नाखुश नजर आ रहा है।

चीन ने मोदी सरकार पर जताया भरोसा

मोदी सरकार की वापसी से चीन खुश नजर आ रहा है। भारत के पड़ोसी देश ने पीएम मोदी पर भरोसा जताया। चीन के सरकारी अखबार ‘ग्लोबल टाइम्स’ में लिखा गया है कि अगर भारत में एक बार फिर नरेंद्र मोदी की सरकार बनती है तो घरेलू और विदेशी नीतियों में निरंतरता बनी रहेगी। उम्मीद हो कि तीसरे कार्यकाल में पीएम इकोनॉमी को बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। अखबार में आगे लिखा गया कि भारत और चीन के संबंधों को स्थिर विकास की राह पर वापस लाने और मतभेदों को दूर करने को सरकार महत्व देगी।

मोदी सरकार की वापसी से घबराया पाकिस्तान

भारत के एक पड़ोसी देश ने जहां सरकार की वापसी पर अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है तो वहीं, पाकिस्तान की प्रतिक्रिया से साफ पता चलता है कि लगातार तीसरी बार बीजेपी सरकार बनने से वह खुश नहीं है। पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज चौधरी ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी का ट्रैक रिकॉर्ड देखने से पता चलता है कि वे चुनावी घोषणा पत्र में कही बातों को लागू करते हैं। इसलिए, इस बार वह भारत को एक हिंदू राष्ट्र बनाने का प्रयास करेंगे और पाकिस्तान के प्रति आक्रामक नीति अपनाएंगे।’

Haridwar Lok Sabha Election 2024: दो पूर्व CM के बीच प्रतिष्ठा की

बता दें, पाकिस्तान की ऐसी प्रतिक्रिया पहले भी सामने आ चुकी है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी पाक के बिगड़े बोल सामने आ चुके हैं। दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने राहुल गांधी की तारीफ की थी। इसके बाद एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वह चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी हार जाएं और भारत में राहुल गांधी – अरविंद केजरीवाल की सरकार बने।

Lok Sabha Election: मैनपुरी में साइकिल पर सवार होंगी डिंपल या खिलेगा


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !