श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

‘कोई जवाब नहीं मिला, उम्मीद है…’ CM ममता ने PM मोदी को फिर लिखा पत्र

CM Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा पत्र लिखा है, जिसमें ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के संबंध में उनके पिछले पत्र पर कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर चिंता जाहिर की है।
CM Mamata banerjee

CM Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा पत्र लिखा है, जिसमें ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के संबंध में उनके पिछले पत्र पर कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर चिंता जाहिर की है।

सीएम ने 30 अगस्त को लिखे अपने पत्र में स्थिति की गंभीरता पर जोर दिया और केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री से प्राप्त उत्तर की अपर्याप्तता को उजागर करते हुए तत्काल केंद्रीय हस्तक्षेप का आग्रह किया।

उन्होंने पत्र में लिखा, “इस तरह के संवेदनशील मुद्दे पर आपकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला। भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्री (उनके नंबर 1/आरईएससी/एचएमडब्ल्यूसीडी/2024 दिनांक 25 अगस्त 2024) से एक उत्तर प्राप्त हुआ है, जो मेरे पत्र में उठाए गए मुद्दे की गंभीरता को बमुश्किल संबोधित करता है। मेरा मानना है कि इस सामान्य उत्तर में विषय की गंभीरता और समाज के लिए इसकी प्रासंगिकता को पर्याप्त रूप से नहीं समझा गया है।”

ये भी पढ़ें- चंपई सोरेन JMM से क्यों हुए थे अलग? आज बीजेपी में होंगे शामिल

यह पत्र सीएम ममता के सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट किया है। सीएम ममता ने कहा, “इसके अलावा, मैं इस क्षेत्र में कुछ पहलों का भी उल्लेख करूंगी, जो हमारे राज्य ने पहले ही शुरू कर दी है, जिन्हें उत्तर में अनदेखा किया गया है।

फास्ट ट्रैक स्पेशल कोर्ट (FTSC) के संबंध में, राज्य सरकार द्वारा 10 विशेष POCSO न्यायालयों को मंजूरी दी गई है। इसके अलावा, 88 FTSC और 62 POCSO-नामित न्यायालय पूरे राज्य के वित्त पोषण के साथ पूरे राज्य में काम कर रहे हैं। मामलों की देखरेख पूरी तरह से न्यायालयों के हाथों में है।”

FTSC में पीठासीन अधिकारियों की नियुक्ति के मुद्दे पर प्रकाश डालते हुए, उन्होंने आगे कहा कि इस प्रक्रिया के लिए भारत सरकार की ओर से जांच और कार्रवाई की आवश्यकता है, जिसके लिए पीएम मोदी के हस्तक्षेप की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें- अकाल तख्त ने सुखबीर बादल को तनखैया करार दिया, जानें क्या है मामला


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !
Surya-Bobby Deol film Kangua
सूर्या-बॉबी देओल की फिल्म कंगुआ अब 10 अक्टूबर नहीं, इस दिन होगी रिलीज
BJP manifesto in Haryana
हरियाणा में बीजेपी का संकल्प पत्र आया, कांग्रेस जैसे वादे; जनता किसे चुने?
Salman khan Father Salim Khan
सलमान के पिता सलीम खान को बुर्का पहने महिला ने दी धमकी, बोली- 'लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं क्या'
SATYENDRA JAIN
सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर कोर्ट ने ईडी को जारी किया नोटिस
CTET December 2024
CTET December 2024 की परीक्षा तारीख का हुआ एलान, इस तरह करें आवेदन