श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

चुनावी नतीजों के बाद हिंसा भड़कने की आशंका, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

Fear of Violence After Result: चुनाव के परिणाम आने के बाद विपक्षी दल सड़कों पर उतर सकते हैं। ऐसे में हिंसा भड़कने की भी आशंका जताई जा रही है..
Lok sabha election 2024 result fear of violence security tightened

Fear of Violence After Result: लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। शुरुआती रुझान भी सामने आने लगे हैं। ऐसे में नतीजों के बाद हिंसा की आशंका जताई जा रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि चुनाव के परिणाम आने के बाद विपक्षी दल सड़कों पर उतर सकते हैं। इसके अलावा विपक्ष ने पहले ही EVM में गड़बड़ी की आशंका जताई है। ऐसे में अलग-अलग जगहों पर हिंसा भड़कने की भी आशंका जताई जा रही है, जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने मतगणना केंद्रो पर जवानों की तैनाती बढ़ा दी है।

आने-जाने वालों पर कड़ी नजर

सभी मतगणना केंद्रों पर जवान आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रख रहे हैं। उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी ने काउंटिंग के बाद हिंसा होने की आशंका से इनकार नहीं किया है, जिसे मद्देनजर रखते हुए प्रदेश के सभी मतगणना केंद्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं। किसी भी तरह की हिंसा न हो इसके लिए असामाजिक तत्त्वों को भी हिरासत में ले लिया गया है।

पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा चुनावी हिंसा (Fear of Violence After Result)

वहीं, पश्चिम बंगाल में अक्सर चुनावी हिंसा को लेकर खबरें सामने आती हैं। इस बार के भी लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा हिंसा देखने को मिली थी, जिसे देखते हुए चुनाव आयोग ने वोटों की गिनती खत्म होने के बाद भी अगले 15 दिनों तक के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने के आदेश दे दिये हैं। राज्य में अर्धसैनिक बलों के जवान अलग-अलग क्षेत्रों में 19 जून तक तैनात रहेंगे।

यह भी पढ़ें- एग्जिट पोल के बाद बीजेपी में उत्साह, दुकानदारों को दिया लाल पेड़े का ऑर्डर

उधर, बिहार में भी किसी भी तरह की हिंसा न हो उसे देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वहीं, बीजेपी नेता अभिषेक वर्मा ने एक मीडिया संस्थान से बातचीत के दौरान ये कहा था कि अगर चुनाव परिणाम आने के बाद हिंसा भड़कती है तो इसके लिए कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता जिम्मेदार होंगे। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी