श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

मशरूम खाने से 8 मजदूरों की बिगड़ी तबीयत, जानें कैसा है हाल

Eight Workers Fell Ill After Eating Mushrooms: उतराखंड के बीरोंखाल के फरसाड़ी में जंगली मशरूम खाने से उत्तरप्रदेश के आठ लोग बीमार पड़ गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीरोंखाल में भर्ती किया गया।
Eight Workers Fell Ill After Eating Mushrooms

Eight Workers Fell Ill After Eating Mushrooms: उतराखंड के बीरोंखाल के फरसाड़ी में जंगली मशरूम खाने से उत्तरप्रदेश के आठ लोग बीमार पड़ गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीरोंखाल में भर्ती किया गया। जहां डॉक्टरों की निगरानी में सभी का उपचार किया जा रहा है। बहरहाल सभी लोग खतरे से बाहर हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सभी लोग यूपी के लखीमपुर खीरी से हैं।

8 मजदूर हुए बीमार

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के 12 मजदूर पिछले काफी समय से बीरोंखाल के अंतर्गत फरसाड़ी बाजार में रह रहे हैं। ये मजदूर लोक निर्माण विभाग की सड़कों के किनारे डेलीनेटर (सुरक्षा संकेतक) लगाने का काम कर रहे हैं। बृहस्पतिवार सुबह कुछ मजदूर पास ही के जंगल से मशरूम तोड़कर लाए थे। काम पर जाने से पहले आठों मजदूरों ने मशरूम की सब्जी और रोटी खाई। कुछ ही देर में मजदूरों को उल्टियां होने लगी फिर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में उनका इलाज कर उन्हें छुट्टी दे दी गई।

गोंडा ट्रेन हादसे के पीड़ितों को रेलवे ने 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा की

लखीमपुर खीरी के हैं मजदूर

बीमार मजदूरों में राज मिश्रा उम्र 26 साल, रंजीत उम्र 24 साल, अजय उम्र 23 साल, राजेश उम्र 26 साल, धुव्र कुमार उम्र 25 साल, रविन्द्र उम्र 24 साल और रंजीत उम्र 22 साल है। सभी लखीमपुर खीरी उत्तरप्रदेश के निवासी हैं। सभी अब खतरे से बाहर हैं। प्रभारी चिकित्सक डॉ. शैलेंद्र रावत ने सभी मजदूरों को भर्ती कर उपचार शुरू किया। कई घंटों के उपचार के बाद मजदूरों की हालत में कुछ सुधार हुआ। डॉ. शैलेंद्र रावत ने बताया कि समय रहते उपचार मिलने से मजदूरों की जान बच गई। अब सभी मजदूर खतरे से बाहर हैं।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान, सूर्यकुमार यादव को टी20 की कमान


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी