श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

कभी वेटर-ड्राइवर का किया था काम, आज करोड़ों का मालिक है बॉलीवुड का ये एक्टर

बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाला ये एक्टर 20 अगस्त को अपना 48वां जन्मदिन मना रहा है। अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाले ये एक्टर और कोई नहीं, रणदीप हुड्डा हैं।
Randeep Hooda| shreshth bharat

Randeep Hooda: आपने कई एक्टरों के स्ट्रगल की कहानी सुनी होगी, जिसने आपके मन को झकझोर कर रख दिया होगा। आज हम आपको ऐसे ही एक एक्टर की स्ट्रगल स्टोरी बताने जा रहे हैं।

बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाला ये एक्टर 20 अगस्त को अपना 48वां जन्मदिन मना रहा है। अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाले ये एक्टर और कोई नहीं, रणदीप हुड्डा हैं।

रणदीप हुड्डा ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने से पहले वेटर का काम किया तो कभी लोगों की गाड़ियां भी वॉश की हैं। कभी गुजारे के लिए टैक्सी ड्राइवर तक का काम किया है।  

रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। 48 साल के होने वाले रणदीप हरियाणा के मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स से पढ़ाई की हैं। वो शुरू से ही खेल-कूद में काफी अच्छे थे।

स्कूल के दौरान रणदीप ने अलग-अलग स्पोर्ट्स में कई अवॉर्ड भी जीते थे। उनका इंट्रेस्ट एक्टिंग में काफी था, लेकिन फिर वो आगे की पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया चले गए थे।

Stree 2 Song: नोरा फतेही या तमन्ना भाटिया? किसका गाना फैंस को आया ज्यादा पसंद

ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन में ह्यूमन रिसोर्स में MBA की शिक्षा ग्रहण की। इस दौरान विदेश में रहते रणदीप को खूब स्ट्रगल करना पड़ा था। उन्होंने वहां वेटर का काम किया।

टैक्सी ड्राइवर भी बने तो कभी लोगों की कारें धोकर भी पैसा कमाया। फिर बाद में वो वापस अपने देश भारत लौट आए। भारत आकर उन्होंने मॉडलिंग शुरू की और थिएटर भी ज्वाइन कर लिया।

हॉलीवुड में भी कमा चुके हैं नाम

फिर 2001 में आई फिल्म मानसून वेडिंग से उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा। बता दें कि रणदीप हॉलीवुड फिल्म ‘एक्सट्रैक्शन’ में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने खूब शोहरत के साथ ही खूब दौलत भी कमाई है। मीडिया रिपोर्ट्स कि मानें तो रणदीप हुड्डा की टोटल नेट वर्थ 80 करोड़ रुपये है।

70वें नेशनल फिल्म अवॉर्डस का एलान, जानें किसे मिला कौन सा पुरस्कार


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी