श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

अभिनेता सुनील शेट्टी की फिटनेस का राज़


फिल्म जगत में अभिनेता सुनील शेट्टी का अपना एक स्थान है। करीब तीन दशक के करियर में सुनील शेट्टी ने अनगिनत फिल्में करके लोगों का दिल जीता है। अभिनेता सुनील शेट्टी ने न केवल अपने अभिनय कौशल से दर्शकों को प्रभावित किया है, बल्कि अपनी फिटनेस से भी दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। 63 साल की उम्र में भी, अभिनेता एकदम चुस्त-दुरुस्त और फिट दिखते हैं। क्रिकेट खेलने से लेकर, जिम में कड़ी मेहनत करने और संतुलित आहार लेने तक, ‘बॉर्डर’ स्टार खुद को फिट और आकार में रखने के लिए सब कुछ करते हैं।

मैं हमेशा से खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता था… यहीं से यह सब शुरू हुआ। फिर मैंने मार्शल आर्ट सीखना शुरू किया और यही वह समय था जब मुझे अनुशासन का सही अर्थ समझ में आया। एक बार जब आप अनुशासन के तत्व को अपने जीवन में लाते हैं, आप आसानी से कुछ भी हासिल कर सकते हैं जो आप अपना मन बनाते हैं। (आहार की बात करते हुए) मैं अपने भोजन को संतुलित करता हूं… मैं अपने भोजन की मात्रा निर्धारित करता हूं। यदि मैं कार्रवाई कर रहा हूं, तो मैं अपने भोजन में अधिक कार्बोहाइड्रेट शामिल करूंगा। इसके अलावा, मैंने कम कर दिया है तेल की खपत। मेरे पूरे भोजन में प्रति दिन केवल 15-20 ग्राम तेल होता है और मैं नारियल तेल पसंद करती हूं। मैं पोषण विशेषज्ञ नहीं हूं लेकिन मैं अपने शरीर को समझती हूं। मैं हर दिन 45 मिनट से एक घंटे तक कसरत करती हूं। इसमें कुछ खास नहीं है अपने आहार में, मैं सिर्फ घर का बना खाना खाता हूं।


अभिनेता सुनील शेट्टी बताते हैं कि वह उन बच्चों के लिए एक उदाहरण स्थापित करना चाहते हैं जो फिटनेस के लिए उनकी ओर देखते हैं। “आज बच्चे यह नहीं बताते कि सुनील शेट्टी कितने अभिनेता हैं, वे कहते हैं, ‘मैं भी आपकी तरह बूढ़ा होना चाहता हूं।’ आज मेरे इंस्टाग्राम पर एक भी दाग ​​नहीं है। मेरे पास कोई टीम नहीं है जो यह तय करे कि मुझे क्या डालना चाहिए इंस्टाग्राम पर। मैंने इसे अभी डाला है और अगर आप मेरे फॉलोअर्स को देखें, तो वे ज्यादातर 35 साल से कम उम्र के हैं। यह कुछ ऐसा है जो मैं देखता हूं।


“मैं हर बच्चे को याद दिलाना चाहता हूं कि वे घर जाएं और अपने पिता को बताएं कि सुनील कितने फिट हैं और फिर खुद को आईने में देखें। ऐसा कहने से वे अपने पिता का अपमान नहीं करेंगे। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि हर बच्चा चाहता है कि उसके माता-पिता जीवित रहें हमेशा के लिए। यह बात अपने माता-पिता को बताकर वे उन्हें स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करेंगे,”
यह उनकी अनुशासित जीवन शैली और लालसा पर नियंत्रण ही है जो उनके चेहरे पर यौवन की स्थायी चमक रखता है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !