श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

इन चीजों को करें घर से दूर, तो होगी धन की वर्षा

वास्तु दोष की वजह से घर की खुशहाली की भी प्रभावित होती है। घर में वास्तु दोष की वजह से नकारात्मता आती है। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही वास्तु दोष के बारे में...
vastu shastra | watch | purse | shreshth bharat

Vaastu Shastra: आपके घर और जीवन में जो समस्याएं आती हैं, उसका वास्तु दोष से कोई न कोई संबंध जरूर होता है। लोगों को इसकी जानकारी न होने की वजह से उनको इसका आभास नहीं होता है और उनकी समस्याएं दूर नहीं होती है। घर में छोटी-छोटी बातों पर घर में कलह हो जाती है। इससे छुटकारा पाया जा सकता है। वास्तु दोष की वजह से घर की खुशहाली की भी प्रभावित होती है। घर में वास्तु दोष की वजह से नकारात्मता आती है। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही वास्तु दोष के बारे में…

1.जंग लगा हुआ लोहा

कुछ लोगों का कहना है कि घर में जंग लगे हुए लोहे को रखने से घर में नकारात्मकता आती है। इसे घर में रखने से धन की हानि भी होती है। हर छोटी-छोटी बात पर घर में कलह होती रहती है। इसलिए घर में जंग लगे हुए लोहे को कभी नहीं रखना चाहिए। उसे तुरंत ही कबाड़ी को बेच देना चाहिए।

2.बंद पड़ी हुई घड़ी

घर के अंदर कभी भी बंद पड़ी हुई घड़ी नहीं ऱखनी चाहिए। कुछ विद्वानों का कहना है कि बंद पड़ी हुई घड़ी आपके जीवन में हुई तरक्की को रोक देती है। इसलिए घर में लगी हुई घड़ी के सेल को बार-बार बदलना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके घर में नकारात्मकता का आगमन हो जाएगा।

3.खाली पर्स

आज कल हम देखते है कि लोगों के पास पैसा हो या ना, लेकिन उनके पास पर्स जरूर होता है। क्या आपको पता है कि खाली पर्स रखने से आपके जीवन में धन की कमी होती है। खाली पर्स रखने से लक्ष्मी जी आपसे नाराज हो जाती हैं। साथ ही पर्स में कटे-फटे नोट भी नहीं रखने चाहिए।

उल्लेखनीय है कि वास्तु शास्त्र किसी भी स्थान के पंच तत्वों को नियंत्रित करने में सहयोग करता है। वास्तु शास्त्र जीवन को सुखी एवं समृद्ध बनाने का विज्ञान है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में अशुभ चीजों को घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। इससे घर में दरिद्रता का वास होता है। इसलिए, हमें इन चीजों को हटाकर घर को व्यवस्थित रखना चाहिए।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी