श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

WB Doctor murder: मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने दिया इस्तीफा, इन लोगों से पुलिस करेगी पूछताछ

मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना ने पूरे राज्य में सनसनी फैला दी है। इस घटना के बाद डॉक्टर और छात्र सड़कों पर उतर आए हैं...
WB Doctor murder Medical college principal resigns police will interrogate these people

WB Doctor murder: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना ने पूरे राज्य में सनसनी फैला दी है। इस घटना के बाद डॉक्टर और छात्र सड़कों पर उतर आए हैं और लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आरजी कार मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल, प्रोफेसर (डॉ.) संदीप घोष ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद पत्रकारों से बात की।

‘मुझे सोशल मीडिया पर बदनाम किया जा रहा’ (WB Doctor murder)

उन्होंने कहा, ‘मुझे सोशल मीडिया पर बदनाम किया जा रहा है। मेरे बारे में कुछ भी बोला जा रहा है। मृतक डॉक्टर मेरी बेटी की तरह थी। एक अभिभावक के रूप में मैं इस्तीफा देता हूं। मुझे पसंद नहीं है कि भविष्य में किसी के साथ ऐसा हो।’

सूत्रों के अनुसार, पिछले तीन दिनों से जूनियर डॉक्टर लगातार आपातकालीन सेवाएं दे रहे थे, लेकिन सोमवार सुबह से उन्होंने यह जिम्मेदारी भी निभाना बंद कर दिया। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में प्रदर्शन कर रहे।

इन लोगों से पुलिस करेगी पूछताछ

एक जूनियर डॉक्टर ने कहा, ‘हम अपनी सहकर्मी की हत्या की निष्पक्ष जांच सीबीआई या किसी मौजूदा मजिस्ट्रेट से कराना चाहते हैं। मौजूदा पुलिस जांच से हम बिल्कुल संतुष्ट नहीं हैं और न्याय मिलने तक अपना विरोध जारी रखेंगे।” कोलकाता पुलिस ने तीन जूनियर डॉक्टरों और एक हाउसकीपिंग स्टाफ को पूछताछ के लिए बुलाया है। ये सभी घटना वाले दिन ड्यूटी पर थे।

सेमिनार हॉल के अंदर मिली थी लाश

शुक्रवार को उत्तरी कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिली महिला डॉक्टर की हत्या से पहले उनके साथ यौन शोषण किया गया था, यह बात शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आई है। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को एक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें- बिहार में बड़ा हादसा, जहानाबाद जिले के सिद्धेश्वर धाम में मची भगदड़; 7 की मौत

पश्चिम बंगाल में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना के विरोध में देश के विभिन्न हिस्सों से डॉक्टरों को समर्थन मिल रहा है। फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफओआरडीए) ने इस घटना की निंदा करते हुए हड़ताल का समर्थन किया है और सोमवार को वैकल्पिक सेवाओं को राष्ट्रव्यापी रूप से रोकने का आह्वान किया है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !