श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

UP Police Constable Exam 2024 आज से, CCTV से रखी जा रही निगरानी

योगी सरकार ने आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती की 23 अगस्त से दो पालियों में होने वाली परीक्षा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। सभी परीक्षा केंद्र पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है, जबकि केंद्र में अभ्यर्थियों की संख्या के अनुरूप केंद्र पर्यवेक्षक के रूप में पुलिस उपाधीक्षक से लेकर सब इंस्पेक्टर तक मौजूद रहेंगे।
UP Police Constable Exam 2024| SHRESHTH BHARAT

UP Police Constable Exam 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से कांस्टेबल के 60,244 पदों पर भर्ती आयोजित की जा रही है। इसके लिए आज से यानी शुक्रवार (23 अगस्त) से परीक्षा शुरू की जा रही है, जो 31 अगस्त को खत्म होगी। 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित की जाने वाली परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक परीक्षा होगी।

अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक यूपीपीबीपीबी वेबसाइट uppbpb.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे। इन कार्डों में परीक्षा स्थल, शिफ्ट का समय और रोल नंबर जैसी महत्वपूर्ण जानकारी होती है।

परीक्षा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बता दें, योगी सरकार ने आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती की 23 अगस्त से दो पालियों में होने वाली परीक्षा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

सभी परीक्षा केंद्र पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है, जबकि केंद्र में अभ्यर्थियों की संख्या के अनुरूप केंद्र पर्यवेक्षक के रूप में पुलिस उपाधीक्षक से लेकर सब इंस्पेक्टर तक मौजूद रहेंगे। वहीं, सीसीटीवी कैमरों से गहन निगरानी की जाएगी। साथ ही सभी अभ्यर्थियों को बॉयोमीट्रिक वेरिफिकेशन के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।

UP Police Constable Exam: महिला कॉन्स्टेबल के मोबाइल में मिले 5 एडमिट कॉर्ड, STF ने की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 पर डीसीपी सेंट्रल लखनऊ रवीना त्यागी ने कहा कि लखनऊ जिले में 81 केंद्रों पर लगभग 80,000 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। अभ्यर्थियों की चेकिंग और तलाशी की व्यवस्था की गई है। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी की निगरानी की जा रही है।

डीसीपी ने आगे कहा कि सभी प्रमुख बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशनों पर पुलिस की व्यवस्था की गई है। अभ्यर्थियों के लिए शहर भर में कई होल्डिंग एरिया बनाए गए हैं। सिटी बसों और अंतर जिला बसों की सुविधा उपलब्ध है। निगरानी के लिए स्मार्ट सिटी कंट्रोल और ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

नोएडा ज्वाइंट सीपी शिवहरि मीना ने कहा, “शहर के 18 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जा रही है। सुरक्षा दल तैनात किए गए हैं। हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि उम्मीदवारों की तलाशी और जांच ठीक से हो रही है। डीसीपी ट्रैफिक और उनकी टीम को उचित यातायात प्रबंधन के लिए तैनात किया गया है।”

डीआईजी मुरादाबाद रेंज मुनिराज जी ने कहा, “मुरादाबाद मंडल के 5 जिलों में कुल 69 केंद्र हैं। सबसे ज्यादा 26 केंद्र मुरादाबाद जिले में हैं। एक शिफ्ट में करीब 29000 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इसके लिए हम पूरी तरह तैयार हैं। पूरे मंडल में 11 जोन और 32 सेक्टर बनाए गए हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से आईडी और चेहरे का सत्यापन किया जाएगा।”

Aligarh: 5वीं क्लास की बच्ची के साथ छेड़छाड़, घटना के बाद आरोपी हुआ फरार


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !