श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

वकील के उकसाने पर महिला ने किया था सीएम आवास के सामने आत्मदाह

लखनऊ में योगी आवास के बाहर एक महिला ने आत्मदाह करने की कोशिश की। इस कोशिश में महिला का लगभग पूरा शरीर जल गया। महिला का इलाज लखनऊ के KGMU में चल रहा है।
Uttar Pradesh News| SHRESHTH BHARAT

Uttar Pradesh News: लखनऊ में योगी आवास के बाहर एक महिला ने आत्मदाह करने की कोशिश की। इस कोशिश में महिला का लगभग पूरा शरीर जल गया। महिला का इलाज लखनऊ के KGMU में चल रहा है।

सीएम आवास के बाहर महिला के आत्मदाह करने के मामले में लखनऊ पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने महिला के वकील को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, वकील सुनील कुमार ने महिला को आत्मदाह करने के लिए उकसाया था। वकील के कहने पर महिला ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाई थी।

पुलिस का कहना है कि सरकार की छवि धूमिल करने, पुलिस और सरकार के खिलाफ जनाक्रोश फैलाने के उद्देश्य से महिला क़ो आत्मदाह करने के लिए वकील ने उकसाया था। वकील ने ही महिला से कहा था कि CM आवास के पास आग लगाओगी तो पुलिस तुम्हारे आगे पीछे घूमेगी।

इसके अलावा, पुलिस ने बताया कि उन्नाव के पुरवा थाने के पुलिसकर्मियों क़ो सबक सिखाने के लिए वकील ने महिला को आत्मदाह के लिए उकसाया था। फिलहाल महिला के मोबाइल से मिली वॉइस रिकॉर्डिंग के आधार पर वकील सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अयोध्या गैंग रेप पीड़िता का हुआ गर्भपात, लिए गए DNA सैंपल; 12 सप्ताह की थी गर्भवती

पुलिस के अनुसार, वकील सुनील कुमार उन्नाव के पुरवा इलाके का रहने वाला है। उसके खिलाफ गौतम्पल्ली थाने के दारोगा बागेश कुमार की शिकायत पर BNS की धारा 108, 49, 226, 131 और 61 के तहत FIR दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

क्या है पूरा मामला ?

लखनऊ में योगी आवास के बाहर एक महिला ने मंगलवार को आत्मदाह करने की कोशिश की। महिला का नाम अंजली जाटव है। वह जिला उन्नाव के गांव छत्ताखेड़ा थाना पुरवा की रहने वाली है। महिला ससुराल से विवाद के कारण जनता दरबार में शिकायत के लिए आयी थी, लेकिन महिला को आश्वासन देकर भेज दिया गया था। महिला ने उन्नाव के पुरवा थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया है, जिसकी जांच चल रही है।

ससुराल पक्ष के खिलाफ सीएम योगी को लिखा आवेदन पत्र

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला के पास लाल रंग का बैग मिला, जिसमें सीएम योगी के नाम पर एक आवेदन पत्र मिला। पत्र में ससुराल पक्ष पति, देवर, भांजे, परिवार की महिलाओं के खिलाफ प्रताड़ित करने, 4000 रूपये और मंगलसूत्र छीनने का आरोप लगाया है। जिसे पुलिस वाले वापस नहीं करा रहे हैं।

रजिस्ट्री कराने के लिए अब नहीं जाना होगा रजिस्ट्रार ऑफिस, करें ये काम

Uttar Pradesh News: पत्नी ने लगाए आरोप

पत्नी ने आरोप लगाए हैं कि पुरवा थाने के दारोगा को रिश्वत दी गयी है, जब उपमुख्यमंत्री ने मेरे पति को तलाश करने की बात की तो पुलिस ने झूठ बोल दिया कि मेरा पति देशराज नहीं मिला। दारोगा राजेश यादव ने उसे अपने घर पर छिपाकर रखा हुआ है। इतना ही नहीं महिला का ये दावा है कि उसने अपने पति को दारोगा के घर पर देखा है।

Uttar Pradesh News: महिला के पति और देवर जेल में बंद

वहीं, उन्नाव SP सिद्धार्थ शंकर मीना ने बताया कि महिला की तहरीर पर 2 अगस्त को केस दर्ज किया गया था। उसके बाद महिला के पति और देवर को जेल भेजा गया था। बताया जा रहा है कि महिला ऑटो से सपा कार्यालय के बाहर उतरी और होटल पर चाय पी।

हर घर तिरंगा अभियान और स्वतंत्रता दिवस को हर्षोल्लास से मनाएं- सीएम योगी

इसके बाद सीएम आवास की तरफ आई। महिला की गोद में एक बच्चा भी था, जिसे महिला ने सड़क किनारे रख दिया। फिर बैग से पेट्रोल निकाल कर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली।

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया आंखों देखा हाल

प्रत्यक्षदर्शी विजेंद्र कुमार ने बताया कि महिला सीएम योगी से मिलने गई थी। लेकिन महिला को वहां से लौटा दिया गया, जिसके बाद महिला ने आग लगा ली। 1 घंटे तक महिला तड़पती रही। वहां एम्बुलेंस तक नहीं आई। बाद में पुलिस वाले आए और पुलिस जीप में महिला को हॉस्पिटल लेकर गए।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !