श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

सुल्तानपुर लूटकांड: एक और आरोपी एनकाउंटर में ढेर, STF ने 1 लाख इनामी बदमाश को मार गिराया

सुल्तानपुर ज्वेलरी शॉप में शामिल एक लाख के इनामी बदमाश अनुज प्रताप सिंह को STF ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। एसटीएफ ने सोमवार तड़के अनुज को उन्नाव में मार गिराया।
Anuj Pratap Singh Encounter| shreshth bharat

Anuj Pratap Singh Encounter: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में एक ज्वेलरी शॉप में दिनदहाड़े 1.5 करोड़ रुपये की लूट में शामिल एक और बदमाश को STF ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। STF ने मंगेश यादव के बाद अब 1 लाख के इनामी अनुज प्रताप सिंह को सोमवार को उन्नाव जिले में मार गिराया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुल्तानपुर ज्वेलरी शॉप में शामिल एक लाख के इनामी बदमाश अनुज प्रताप सिंह को STF ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। एसटीएफ ने सोमवार तड़के अनुज को उन्नाव में मार गिराया। एसटीएफ ने अनुज को घेर लिया। खुद को घिरा देखकर उसने टीम पर गोली चलानी शुरू कर दी। वहीं, STF ने भी जवाबी फायरिंग की। इस दौरान उसके सिर में गोली लग गई। गोली लगते ही बदमाश गिर गया।

पुलिस ने आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के मुताबिक, 25 वर्षीय अनुज प्रताप सिंह अमेठी का रहने वाला था। ज्वेलरी शॉप में लूट करते हुए अनुज का सीसीटीवी फुटेज खुद DGP ने जारी किया था।

एनकाउंटर में बदमाश ढेर, सिर में लगी गोली

एसपी उन्नाव दीपक भूकर ने बताया कि सुल्तानपुर में भरत ज्वेलर्स की दुकान में हुई डकैती में शामिल बदमाशों की 23 सितम्बर को एसटीएफ लखनऊ की टीम के साथ थाना अचलगंज उन्नाव क्षेत्र में मुठभेड़ हुई, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया और दूसरा मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया।

ताजमहल की मुख्य गुबंद में उगा पौधा, अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना

एसपी ने बताया कि अनुज प्रताप सिंह अमेठी के मोहनगंज थाना क्षेत्र के जनापुर गांव का रहने वाला था। घायल बदमाश को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल में अनुज प्रताप सिंह को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

एसपी उन्नाव ने बताया कि अनुज प्रताप सिंह एक लाख का ईनामिया था। उसके खिलाफ पहले कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। बदमाश के कब्जे से दो पिस्टल 32 बोर, सात खोखा कारतूस, तीन जिन्दा कारतूस, जिसमें एक कारतूस चैम्बर और दो कारतूस मैगजीन है, बरामद किया गया। साथ ही उसके पास से चार किलोग्राम चांदी बरामद की गई है।

दूसरा बदमाश भाग निकला

ASP उन्नाव अखिलेश सिंह ने बताया कि मुखबिर के द्वारा सूचना मिली थी कि सुल्तानपुर डकैती का आरोपी अनुज उन्नाव में छिपा है, जिसके बाद STF के साथ आरोपी की तलाश शुरू की गई। मुखबिर को एक्टिव किया गया। अचलगंज क्षेत्र में आरोपी और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई।

सुल्तानपुर लूटकांड में मंगेश के बाद अजय यादव का एनकाउंटर, एक लाख का था इनामी

आरोपी ने खुद को घिरा देखकर टीम पर गोली चलानी शुरू कर दी। इस पर जवाबी फायरिंग की गई। इसमें उसके सिर में गोली लग गई। मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हुआ। दूसरा अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया।

STF सूत्रों के मुताबिक, अनुज सुल्तानपुर डकैती कांड के बाद से फरार था। वह लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा था। STF की टीम उसकी तलाश में लगी हुई थी। रविवार को उसकी लोकेशन उन्नाव में मिली। इसके बाद टीम एक्टिव हो गई (Anuj Pratap Singh Encounter)।

दो बदमाशों की एनकाउंटर में मौत, चार आरोपी गिरफ्तार; 3 फरार

सुल्तानपुर में भरतजी ज्वेलर्स शॉप पर 28 अगस्त को दिनदहाड़े डकैती हुई थी। बदमाश 1 करोड़ 35 लाख की ज्वेलरी लूट ले गए। इसमें अब तक मंगेश यादव और अनुज सिंह एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। तीन बदमाशों को पैर में गोली मारकर पकड़ा गया। चार आरोपी और गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अभी 3 फरार हैं।

मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

SL vs NZ| shreshth bharat
SL vs NZ: जयसूर्या ने किया शानदार प्रदर्शन, श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 63 रनों से हराया
SC On Child Porn| SHRESHTH BHARAT
SC ने मद्रास HC का फैसला पलटा, Child Porn देखना और डाउनलोड करना है अपराध
Anuj Pratap Singh Encounter| shreshth bharat
सुल्तानपुर लूटकांड: एक और आरोपी एनकाउंटर में ढेर, STF ने 1 लाख इनामी बदमाश को मार गिराया
Weird Tradition| shreshth bharat
इस गांव में शादी के बाद एक हफ्ते तक कपड़े नहीं पहनती है दुल्हन, जानें कारण
Chess Olympiad| shreshth bharat
Chess Olympiad: भारत की मेंस और विमेंस टीम ने रचा इतिहास, डी गुकेश ने किया बड़ा कारनामा
India Vs Bangladesh First Test Match Highlights| shreshth bharat
भारत ने बांग्लादेश को दी करारी शिकस्त, अश्विन ने किया बड़ा कारनामा