श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

पूर्व BJD सांसद सुजीत कुमार BJP में शामिल, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दिलाई सदस्यता

Former BJD MP Sujeet Kumar Joins BJP: बीजू जनता दल के नेता सुजीत कुमार ने शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अन्य पार्टी नेताओं की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया।
Former BJD MP Sujeet Kumar joins BJP

Former BJD MP Sujeet Kumar Joins BJP: बीजू जनता दल के नेता सुजीत कुमार ने शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अन्य पार्टी नेताओं की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया। इससे पहले बीजू जनता दल (BJD) ने अपने राज्यसभा सांसद सुजीत कुमार को निष्कासित कर दिया था।

सुजीत कुमार ने कहा कि वह बीजेपी में शामिल होने के लिए खुद को भाग्यशाली मानते हैं, क्योंकि ओडिशा में राज्य सरकार सत्ता में आने के बाद से ही राज्य के विकास के लिए काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा पूर्वी भारत के विकास को सुनिश्चित करने में सक्रिय रहे हैं और ओडिशा के लिए उनका विशेष लगाव है।

ये भी पढ़ें- अमित शाह ने J&K विधानसभा चुनावों के लिए BJP का संकल्प पत्र किया

सुजीत कुमार ने कहा, “पीएम हमेशा आत्मनिर्भर भारत के बारे में बोलते हैं। वह हमेशा पूर्वी भारत के विकास को लेकर हमेशा सक्रिय रहे हैं, जो देश के अन्य राज्यों की तुलना में थोड़ा सा पिछड़ा हुआ है। ओडिशा के प्रति उनका विशेष लगाव है। ओडिशा 2036 में अपने गठन के 100 साल पूर्ण करेगा। उन्होंने हमेशा यह प्रयास किया है कि ओडिशा कैसे एक विकसित राज्य बन सकता है।”

उन्होंने ओडिशा में मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की बड़ाई की। कहा कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से ही ओडिशा के विकास के लिए दिन-रात काम कर रही है…मैं खुद को उनके साथ जुड़कर बहुत भाग्यशाली मानता हूं।” सुजीत कुमार को ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ में शामिल होने के कारण बीजेडी से निष्कासित कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने राज्यसभा से भी अपना इस्तीफा दे दिया।

ये भी पढ़ें- विनेश और बजरंग की राजनीति में एंट्री, कांग्रेस का थामा दामन

बीजेडी के आधिकारिक हैंडल ने एक्स पर पोस्ट किया, “पार्टी अध्यक्ष नवीन पटनायक ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए राज्यसभा सांसद सुजीत कुमार को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया है। उन्हें इसलिए निष्कासित किया गया है, क्योंकि उन्होंने बीजू जनता दल को निराश किया है, जिसने उन्हें राज्यसभा भेजा और ओडिशा के लोगों के विश्वास को धोखा दिया।”


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी
J&k Polls
J&k Polls: दोपहर 1 बजे तक 41.17% मतदान, बिना ID के बूथ पर पहुंचा शख्स