श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

बाबा सिद्दीकी की मौत मामले में नया खुलासा, बेटा जीशान भी था शूटरों के निशाने पर

Baba Siddiqui Death Case: एनसीपी के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में पिछले हफ्ते गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।
Baba Siddiqui Death Case

Baba Siddiqui Death Case: एनसीपी के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में पिछले हफ्ते गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। अभी तक इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और एक अभी भी फरार है। मुंबई पुलिस आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है।अब इस मामले में आरोपियों ने बड़ा खुलासा किया है। सूत्रों के मुताबिक, उनके विधायक बेटे जीशान भी बिश्नोई गैंग की हिट लिस्ट में हैं। वहीं, शूटरों ने पुलिस के सामने यह भी कबूला है कि उन्हें बाबा सिद्दीकी और जीशान दोनों को मारने की सुपारी दी गई थी।

आरोपियों को यह भी कहा गया था कि पिता और पुत्र दोनों एक साथ मौजूद रहेंगे, लेकिन एक साथ हत्या करने का मौका न मिले तो जो भी पहले मिले उसकी हत्या कर देना। वांद्रे ईस्ट से कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी को विधान परिषद चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग की घटनाओं के बाद महीनों पहले पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। शनिवार रात तीन बदमाशों ने बाबा सिद्दीकी की उनके बेटे के कार्यालय के बाहर हत्या कर दी और उनकी सुरक्षा में तैनात पुलिस कांस्टेबल पर मिर्च पाउडर फेंक दिया।

ये भी पढ़ें- केंद्र ने चिराग पासवान की ‘जेड श्रेणी’ सुरक्षा एसएसबी से सीआरपीएफ को सौंपी

इनमें से दो – हरियाणा के गुरमेल बलजीत सिंह और उत्तर प्रदेश के धर्मराज कश्यप को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीसरा – शिवकुमार गौतम मौके से फरार हो गया। उसे आखिरी बार आज सुबह पनवेल के आसपास देखा गया था। शिव को गिरफ्तार करने के लिए हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में कई पुलिस टीमें तैनात की गई हैं, जबकि मुंबई पुलिस का जबरन वसूली निरोधक प्रकोष्ठ मामले की जांच कर रहा है।

चौथे साथी शुबू लोनकर को भी कल शाम गिरफ्तार कर लिया गया, जो बिश्नोई गिरोह का सदस्य शुभम लोनकर माना जा रहा है। उसने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

जांच से पता चला है कि तीनों आरोपी कुर्ला में किराए पर रहते थे। इन जगहों में उनके घर, दफ़्तर और उनके द्वारा भाग लिए जाने वाले कार्यक्रम शामिल थे।

ये भी पढ़ें- मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में प्रवीण लोनकर को किया गिरफ्तार


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Suhana Khan
जिम में वर्कआउट करती नजर आईं सुहाना खान, इंस्टा पर शेयर किया वीडियो
Kanya Sumangala Yojana
बेटियों को कन्या सुमंगला योजना से लाभान्वित किए जाने की योगी सरकार की पहल
Mahakumbh 2025
महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु, योगी सरकार ने की व्यापक तैयारियां
Yogi Adityanath
उत्तर प्रदेश में फसल गहनता पर फोकस कर रही योगी सरकार
Kamindu Mendis
श्रीलंका के कामिंडू मेंडिस को सितंबर 2024 के लिए चुना गया ICC प्लेयर ऑफ द मंथ
Baiju Santhosh Arrested
शराब के नशे में मलयालम एक्टर ने कार से ठोक दिया स्कूटर, गिरफ्तार