श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

महादेव ऐप में घिरे भूपेश बघेल


छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल विधानसभा चुनाव के दौरान बड़े संकट में फंस गए हैं। ED ने दावा किया है कि महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप के प्रमोटरों ने सीएम बघेल को 508 करोड़ रुपये दिए हैं। ईडी ने कहा कि 5.39 करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार किए गए । असीम दास ने पूछताछ में सीएम को पैसा दिए जाने की बात कही है। एजेंसी ने यह भी कहा है कि सीएम के खिलाफ जो भी आरोप लगे हैं वो जांच का विषय हैं। ईडी ने कहा कि असीम दास ने स्वीकार किया है कि जब्त की गई रकम को महादेव एप के प्रमोटरों की ओर से छत्तीसगढ़ राज्य में आगामी चुनाव खर्चों के लिए एक राजनेता यानी भूपेश बघेल तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई थी और अब तक कुल 508 करोड़ रुपये भूपेश बघेल को दिए गए। इस पर राजनीति भी तेज हो गई है बीजेपी इस पर कटाक्ष कर रही है और सवाल पूछ रही है।

कथित सट्टेबाजी ऐप डील में बघेल का नाम आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर चौतरफा हमला बोला।
दुर्ग में एक रैली में बोलते हुए प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लोगों को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा “कांग्रेस पार्टी की छत्तीसगढ़ सरकार ने आपको लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ा। उन्होंने ‘महादेव’ का नाम भी नहीं छोड़ा।” दो दिन पहले रायपुर में बड़ी कार्रवाई हुई थी भारी मात्रा में नोटों का जखीरा मिला था। लोगों का कहना है कि यह पैसा जुआरियों और दांव लगाने वालों का है लूट के इस पैसे से कांग्रेस नेता अपना घर भर रहे हैं।

पीएम ने कहा कि “राज्य सरकार और मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि दुबई में बैठे जिन लोगों पर इस घोटाले का आरोप है उनके साथ उनके क्या संबंध हैं। पैसा जब्त होने के बाद मुख्यमंत्री बौखला गए हैं और जमीन पर आ गए हैं। मैंने सुना है कि स्थानीय नेता हमें संदेश भेज रहे हैं कि हमारे नेताओं पर पैसा लगाया जाएगा और पुलिस भेजी जाएगी”।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि एजेंसियां ​​राज्य में सभी घोटालों की जांच करेंगी।
उन्होंने कहा “छत्तीसगढ़ को लूटने वालों के खिलाफ वास्तव में कार्रवाई की जाएगी। उनसे पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा। छत्तीसगढ़ की भ्रष्ट सरकार ने एक के बाद एक घोटाले करके आपका भरोसा तोड़ा है।”

पीएम मोदी ने कहा “2000 करोड़ रुपए का शराब घोटाला, 500 करोड़ रुपए का सीमेंट घोटाला, 5 हजार करोड़ रुपए का चावल घोटाला, 1300 करोड़ रुपए का गौठान घोटाला, 700 करोड़ रुपए का डीएमएफ घोटाला। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ा। लेकिन मैं विश्वास दिलाता हूं ”राज्य में बीजेपी सरकार आने के बाद ऐसे घोटालों की सख्ती से जांच की जाएगी और आपका पैसा लूटने वालों को जेल भेजा जाएगा।”

पीएम मोदी ने कहा “पीएससी और महादेव ऐप घोटाला पहले से ही खबरों में है कांग्रेस सरकार के रिपोर्ट कार्ड में घोटालों की कोई कमी नहीं है।” पीएम मोदी ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस की प्राथमिकता नेताओं के रिश्तेदारों को नौकरियां बांटना और जनता को नौकरियों से बाहर करना है।

पीएम ने कहा “कांग्रेस ने गरीबों को धोखे के अलावा कभी कुछ नहीं दिया। कांग्रेस कभी गरीबों का सम्मान नहीं करती। वे कभी गरीबों का दुख-दर्द नहीं समझते। जब तक कांग्रेस केंद्र सरकार में रही गरीबों का पैसा लूटती रही।” अपने भाषण में प्रधानमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता में आने पर छत्तीसगढ़ को “आकार” देने का वादा किया और कहा कि पार्टी के पास वादों को पूरा करने का ट्रैक रिकॉर्ड है।

पीएम ने कहा “छत्तीसगढ़ का निर्माण बीजेपी ने किया था और मैं आपको गारंटी देता हूं कि बीजेपी छत्तीसगढ़ को आकार देगी। लेकिन कांग्रेस पार्टी का ‘झूठ का पुलिंदा’ बीजेपी के ‘संकल्प पत्र’ के सामने खड़ा है। कांग्रेस पार्टी की प्राथमिकता भ्रष्टाचार के जरिए अपना खजाना भरना है।” उन्होंने आगे कहा “मैं छत्तीसगढ़ बीजेपी की पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने कल घोषणापत्र जारी किया है जो आपके सपनों को साकार करेगा। इस घोषणापत्र में छत्तीसगढ़ की हमारी माताओं, बहनों, यहां के युवाओं और यहां के किसानों को बधाई दी गई है।”

 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

IND vs BAN 1st Test Day 2 Highlights
बुमराह के तूफान में उड़ी बांग्लादेश, चेन्नई टेस्ट में भारत ने बनाई मजबूत पकड़
Tirupati Laddu case in supreme court
तिरुपति लड्डू मामला पहुंचा SC, धार्मिक अधिकारों की रक्षा के लिए दायर की याचिका
Bulldozer Action
सपा कार्यकर्ताओं ने निकाली बुलडोजर की शव यात्रा, राम नाम सत्य के लगाए नारे
Jasprit Bumrah New Record
जसप्रीत बुमराह बने 400 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले 10वें भारतीय गेंदबाज
Negligence In Maintenance Of Taj Mahal
ताजमहल की मुख्य गुबंद में उगा पौधा, अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना
ind vs ban
भारतीय गेंदबाजों का जलवा, बांग्लादेश की टीम 149 पर हुई ढेर