श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के हनुमान मंदिर में की साफ-सफाई


मंदिरों की सफाई के लिए प्रधानमंत्री के आह्वान के जवाब में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को दिल्ली के कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर के परिसर की सफाई की।

केंद्रीय मंत्री सुबह सीपी स्थित मंदिर पहुंचे और मंदिर परिसर में फर्श साफ किया। अनुराग ठाकुर ने कहा “एक तरफ कूड़ेदान रखा है और दूसरी तरफ कूड़ा फेंका गया है। मुझे लगता है कि इस मानसिकता को बदलने की जरूरत है।”

इससे पहले दिन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में हनुमान मंदिर में झाड़ू लगाई। वह सेना दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लखनऊ में थे। सिंह सुबह लखनऊ विश्वविद्यालय के पास हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने झाड़ू उठाई और फर्श साफ किया। इसके बाद उन्होंने पूजा-अर्चना की।

रक्षा मंत्री ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा “प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों से अपने आसपास के मंदिरों में स्वच्छता में योगदान देने का आह्वान किया है। आज मैंने लखनऊ में हनुमान सेतु मंदिर में जाकर #स्वच्छतीर्थ अभियान के तहत श्रमदान किया और हनुमानजी की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।”

रविवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंदिरों में देशव्यापी सफाई अभियान की शुरुआत की। यह पहल मंदिरों पर ध्यान केंद्रित करते हुए शुरू की गई थी और 22 जनवरी, अयोध्या राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन तक जारी रहेगी।

केंद्रीय मंत्रियों और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने स्वच्छता अभियान में भाग लेने के लिए देश भर में झाड़ू और पोछा उठाया। इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान के तहत महाराष्ट्र के नासिक में कालाराम मंदिर के परिसर की सफाई की। दृश्यों में प्रधानमंत्री को पोछे और बाल्टी से मंदिर के फर्श को पोंछते हुए दिखाया गया।

पीएम ने लोगों से अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह से पहले देश भर के मंदिरों में स्वच्छता गतिविधियां चलाने की अपील की। नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में अपना उद्घाटन भाषण देते हुए, प्रधान मंत्री ने स्वच्छता अभियान के अपने आह्वान को दोहराया, नागरिकों से अयोध्या में राम लला के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ दिवस पर देश भर के तीर्थ स्थानों और मंदिरों को साफ करने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना में शामिल होने के लिए तैयार हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !