श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

दिल्ली जल संकट: प्रभावित क्षेत्रों में दिन में एक बार होगी पानी की आपूर्ति

अब दिल्ली के VIP जोन में भी पानी की किल्लत हो सकती है। एनडीएमसी ने लुटियंस जोन इलाके में पानी की कमी को लेकर अलर्ट जारी किया है..
delhi water crisis | atishi | bjp | aap | shreshth bharat

Delhi water crisis: राजधानी दिल्ली में पिछले कई हफ्तों से पानी की किल्लत देखी जा रही है। दिल्ली सरकार इससे निपटने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इसके बावजूद भी पानी के संकट को सुलझा नहीं पा रही है। पानी की कमी के कारण दिल्ली के बाहुल्य इलाकों को ड्राई जोन घोषित कर दिया गया है। इस संकट के बीच एक खबर सामने आई है। अब दिल्ली के VIP जोन में भी पानी की किल्लत हो सकती है। एनडीएमसी ने लुटियंस जोन इलाके में पानी की कमी को लेकर अलर्ट जारी किया है। एनडीएमसी अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि तिलक मार्ग और बंगाली मार्केट भूमिगत जलाशयों को दिल्ली जल बोर्ड से कम पानी मिल रहा है, इसलिए लुटियंस जोन इलाके के कुछ हिस्सों में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी।

बीजेपी और आप एक-दूसरे पर लगा रहे आरोप

पानी की किल्लत से दिल्ली के लोग बूंद-बूंद के लिए मोहताज हैं। बीजेपी और आम आदमी पार्टी एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने पाइपलाइन की निगरानी बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस की टीम वाटर पाइप लाइन की लगातार निगरानी कर रही है। जल मंत्री आतिशी ने दिल्ली पुलिस से सहायता मांगी थी।

इन क्षेत्रो में 40% पानी की हुई कमी

दिल्ली जल बोर्ड की ओर से सप्लाई पूरी नहीं होने के कारण तिलक मार्ग और बंगाली मार्केट भूमिगत जलाशयों में पानी की आपूर्ति में 40% की कमी आई है। इस कमी का कारण वजीराबाद वॉटर में कम उत्पादन क्षमता है। वजीराबाद वॉटर प्लांट में कच्चे पानी की उपलब्धता में कमी के कारण उत्पादन प्रभावित हुआ है। प्रभावित क्षेत्रों में दिन में एक बार पानी की आपूर्ति की जाएगी। यानी सिर्फ सुबह के समय पानी सप्लाई की जाएगी।

बता दें कि, बंगाली मार्केट, अशोक रोड, हरिचंद माथुर लेन, कोपरनिकस मार्ग, पुराना किला रोड, बाबर रोड, बाराखंबा, केजी मार्ग, विंडसर प्लेस, फिरोजशाह मार्ग, कैनिंग लेन पानी की समस्या से जूझ रहे हैं।

पानी के टैंकरों के लिए एनडीएमसी कंट्रोल रूप से इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है-

011-2336 0683

011-2374 3642


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !