श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

विनेश के Paris Olympics से disqualification पर क्या बोलीं गोल्ड जीतने वाली रेसलर?

अमेरिकी पहलवान सारा एन हिल्डेब्रांट ने कहा, मैंने भी 55 किग्रा वजन को कम करके 50 किग्रा में प्रवेश किया। मैंने इसकी तैयारी साल 2022 से ही करना शुरू कर दिया था। इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं इस बात से असहज हूं कि विनेश एक रात में कैसे वजन घटा सकती थी।
Sarah Ann Hildebrandt on Vinesh Phogat

Sarah Ann Hildebrandt on Vinesh Phogat: भारत की महिला रेसलर विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक 2024 के 50 किग्रा से 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से डिसक्वालीफाई कर दिया। इसके बाद अमेरिकी पहलवान सारा एन हिल्डेब्रांट का मुकाबला क्यूबा की युस्नेलिस गुज़मैन लोपेज़ से कराया गया। उन्होंने लोपेज़ को हराकर 50 किग्रा में स्वर्ण पदक जीता। स्वर्ण पदक जीतने के बाद उन्होंने फोगाट के डिसक्वालीफाई को लेकर बड़ी बात कही है।

अमेरिकी पहलवान सारा एन हिल्डेब्रांट ने कहा, मैंने भी 55 किग्रा वजन को कम करके 50 किग्रा में प्रवेश किया। मैंने इसकी तैयारी साल 2022 से ही करना शुरू कर दिया था। इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं इस बात से असहज हूं कि विनेश एक रात में कैसे वजन घटा सकती थी।

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को 2-1 से हराया, जीता ब्रॉन्ज मेडल

हिल्डेब्रांट ने अपनी तैयारी को लेकर कहा, “मुझे यह कहते हुए बहुत खुशी हो रही है कि पेरिस 2024 के लिए मैंने अपने जीवन का सबसे आसान कट किया है, जिसका मुझे फायदा मिला। वजन सीमा से अधिक होने के कारण विनेश फोगट की अयोग्यता ने घटनाओं के एक नाटकीय मोड़ को जन्म दिया, जिसका समापन सारा एन हिल्डेब्रांट द्वारा क्यूबा की पहलवान युस्नेलिस गुज़मैन लोपेज़ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के बाद 50 किग्रा कुश्ती वर्ग में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के साथ हुआ।”

सेमीफाइनल में क्यूबा की युस्नेलिस गुज़मैन लोपेज़ को हराकर फाइनल में पहुंचने वाली विनेश का वजन बुधवार की सुबह वजन मापने के दौरान सीमा से 100 ग्राम अधिक पाया गया और अंतिम मुकाबले में उनकी जगह लोपेज़ को शामिल करना पड़ा। टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली सारा एन हिल्डेब्रांट ने कहा कि वह फाइनल के दिन संभावित व्यवधानों के लिए मानसिक रूप से तैयार थीं, लेकिन विनेश का अयोग्य घोषित होना अप्रत्याशित था।

महिला रेसलर अंतिम पंघाल की बढ़ी मुश्किलें, IOA लेगी कड़ा एक्शन


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Aligarh Religious conversion Case
सलमान ने समीर बन हिंदु युवती से की शादी, धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव
Arvind Kejriwal meets lg vk saxena
दिल्ली के एलजी सक्सेना से कल मिलेंगे केजरीवाल, सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा
Jani Master
Stree 2 के कोरियोग्राफर पर मारपीट और यौन शोषण का लगा आरोप, FIR दर्ज
INDIAN hockey TEAM
दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा खिताबी मुकाबला
Amroha News
अमरोहा में दहेज में बाइक न मिलने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार
Andhra Pradesh news
आंध्र प्रदेश के अंबेडकर कोनसीमा में एक इमारत में हुआ धमाका, 14 लोग घायल