श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

श्रीलंका के Dunith Wellalage चुने गए आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ

Dunith Wellalage: भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले श्रीलंका के ऑलराउंडर दुनिथ वेलालेज को आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है।
dunith wellalage

Dunith Wellalage: भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले श्रीलंका के ऑलराउंडर दुनिथ वेलालेज को आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। 21 वर्षीय वेलालेज ने दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज और वेस्टइंडीज के जेडन सील्स को पीछे छोड़ते हुए यह पुरस्कार जीता है।

दुनिथ वेलालेज ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से श्रीलंका को 1997 के बाद पहली बार द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला में भारत पर जीत दिलाने बड़ी भूमिका निभाई थी और श्रीलंका को तीन मैचों की सीरीज में २-० से जीत दिलाई थी, जबकि एक मुकाबला ड्रॉ रहा था। वेलालेज ने तीन एकदिवसीय मैचों की इस सीरीज में 108 रन और सात विकेट लेकर श्रीलंका को श्रृंखला में भारत की चुनौती से उबरने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

Dunith Wellalage ने पहले मैच में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 67 रन की पारी खेली और रोहित और शुभमन गिल के विकेट भी चटकाए थे। दूसरे वनडे में, उन्होंने 39 रन बनाए और टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिससे श्रीलंका को 240/9 के प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचने में मदद मिली और उनकी टीम ने जीत हासिल की थी।

करियर के सर्वश्रेष्ठ 5/27 का आंकड़ा

तीसरे मैच में वे बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन उन्होंने गेंदबाजी में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 5/27 का आंकड़ा हासिल किया। उन्होंने अकेले ही भारत की बल्लेबाजी लाइन-अप को पटरी से उतार दिया। उन्होंने कोहली, रोहित और श्रेयस अय्यर को आउट करके इस मैच में पांच सफलताएं प्राप्त की।

वेल्लालेज ने पुरस्कार जीतने के बाद कहा, “यह पुरस्कार मुझे एक खिलाड़ी के रूप में अच्छा काम जारी रखने और अपनी टीम को मैदान में उत्कृष्टता हासिल करने में योगदान देने के लिए और अधिक ताकत देती है।”

उन्होंने कहा, “मैं अपने साथियों, माता-पिता, दोस्तों और रिश्तेदारों को धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि मुझे यकीन है कि मेरी उपलब्धि उन्हें बहुत संतुष्टि प्रदान करेगी, क्योंकि वे पूरे समय मेरा समर्थन करते रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से इस तरह का पुरस्कार हमारे जैसे युवा खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छी खबर है।

ये भी पढ़ें- दिलीप ट्रॉफी में किसने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, यहां देखें लिस्ट


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी