श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

सरफराज खान बने पिता, बेटे के साथ इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर

Sarfaraz Khan Blessed With Baby Boy: भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान की पत्नी रोमाना ने बेटे को जन्म दिया है, जोकि सरफराज के 27 वें जन्मदिन से लगभग दो घंटे पहले हुआ था।
Sarfaraz Khan Blessed With Baby Boy

Sarfaraz Khan Blessed With Baby Boy: भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान की पत्नी रोमाना ने बेटे को जन्म दिया है, जोकि सरफराज के 27 वें जन्मदिन से लगभग दो घंटे पहले हुआ था।

सरफराज, जिन्होंने हाल ही में बेंगलुरु में पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार 150 रन की पारी खेली थी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी पत्नी और बेटे का फोटो शेयर किया है। उन्होंने अपने और अपने पिता और कोच नौशाद खान के साथ बच्चे की तस्वीर भी शेयर की है।सरफराज मंगलवार को 27 साल के हो गए।

बता दें कि सरफराज ने अपनी पत्नी रोमाना से पिछले साल अगस्त में शादी की थी। सरफराज ने आखिरकार इस साल फरवरी में घर में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के दौरान अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया।

उनका सफल अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन कीवी टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में आया, जिसमें उन्होंने सिर्फ 195 गेंदों में 18 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 150 रनों की पारी खेली और विराट कोहली (70) और ऋषभ पंत (99) के साथ यादगार साझेदारियां कीं और न्यूजीलैंड की पहली पारी की 356 रनों की बढ़त को खत्म कर दिया, जो भारत को पहली पारी में सिर्फ 46 रनों पर ढेर करने और 402 रनों के स्कोर के बाद हासिल की गई थी।

IND vs NZ: सरफराज ने जड़ा शतक, भारत ने छह विकेट गंवाकर 82 रन की बढ़त बनाई

सरफराज के प्रयास के कारण भारत 462 रनों तक पहुंच गया, हालांकि, 107 रनों का लक्ष्य भारतीय गेंदबाजों के लिए बचाव के लिए बहुत छोटा था क्योंकि कीवी टीम ने 36 साल बाद भारत में अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज की।

भारत के लिए उन्होंने चार टेस्ट और सात पारियों में 77 से अधिक की स्ट्राइक रेट के साथ 58.33 की औसत से 350 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं।

वहीं, सरफराज प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक ताकत बने हुए हैं, उन्होंने 52 प्रथम श्रेणी मैचों और 78 पारियों में 69.27 की औसत और लगभग 70 की स्ट्राइक रेट से 4,572 रन बनाए हैं, जिसमें 16 शतक और 14 अर्द्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 301* है।

इस साल 10 प्रथम श्रेणी मैचों में, उन्होंने 16 पारियों में 62.92 की औसत और 77.55 की स्ट्राइक रेट से 862 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और चार अर्द्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 222* है।

तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 1-0 से पिछड़ रहा है, ऐसे में सरफराज से गुरुवार से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में होने वाले दूसरे टेस्ट में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- दीपिका कुमारी ने तीरंदाजी विश्व कप फाइनल में जीता रजत पदक


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

ICC Champions Trophy 2025
ICC ने PCB को दी खुशखबरी, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारियों से 'संतुष्ट'
Jabalpur Ordnance Factory Blast
MP: जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में ब्लास्ट, 9 कर्मचारी घायल; 2 की हालत गंभीर
Mahakumbh 2025:
Mahakumbh 2025: रोडवेज बसों में चस्पा होंगे "आओ चलें महाकुंभ" के स्टीकर, तैयारियों में जुटी योगी सरकार
Sarfaraz Khan Blessed With Baby Boy
सरफराज खान बने पिता, बेटे के साथ इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर
Maharashtra Assembly Elections 2024:
लॉरेंस बिश्नोई को चुनाव लड़ने का ऑफर, पार्टी ने कहा- 'हम आपमें भगत सिंह को देखते हैं'
Bulandshahr Cylinder Blast
UP: बुलंदशहर में सिलेंडर फटने से 6 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर