श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

टी20 वर्ल्ड कप जीत का जश्न मनाने के बाद सीएम एकनाथ शिंदे से मिले रोहित शर्मा

Rohit Sharma Meet Eknath Shinde: भारत को टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जिताने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की...
rohit sharma suryakumar yadav shivam dube and yashasvi jaiswal meet cm eknath shinde

Rohit Sharma Meet Eknath Shinde: भारत को टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जिताने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल भी मौजूद थे। भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतकर गुरुवार को स्वदेश लौटी थी। इसके बाद रोहित शर्मा की टीम ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी, फिर गुरूवार शाम को जश्न मनाने के लिए वानखेड़े स्टेडियम पहुंची थी।

टीम इंडिया और पीएम मोदी की मुलाकात

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री के आवास पर उनसे मुलाकात की। मुलाकत के दौरान रोहित और राहुल ने पीएम मोदी को ट्रॉफी सौंपी थी। टीम इंडिया और पीएम मोदी की मुलाकात का वीडियो सामने आया था। वीडियो में देखा गया था कि पीएम मोदी सभी खिलाड़ियों के साथ बैठे थे। वे सभी खिलाड़ियों से एक-एक कर बात कर रहे थे। कोच राहुल द्रविड़ काफी गंभीरता के साथ पीएम को कुछ बता रहे थे तो हार्दिक पंड्या भी अपनी बात समझा रहे थे।

NEET PG परीक्षा की नई तारीख का एलान, जानें कब होगा एग्जाम

बीसीसीआई ने विश्व चैंपियन टीम को सौंपी इनामी राशि

बारबाडोस से वापसी के बाद गुरुवार को भारतीय टीम का जोरदार स्वागत हुआ। पूरे दिन देश में जश्न का माहौल रहा। बीसीसीआई की तरफ से भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत को यादगार बनाने के लिए विजय परेड का इंतजाम किया गया। इसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में खिलाड़ियों की मौजूदगी में खास कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें बीसीसीआई ने विश्व विजेता टीम को 125 करोड़ का चेक सौंपा था।

नोएडा के लॉजिक्स मॉल में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड़ टीम

17 साल बाद भारत बना विश्व विजेता

भारत ने शनिवार (29 जून) को दूसरी बार टी20 विश्वकप का खिताब जीता था। बारबाडोस में खेले गए फाइनल में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में सात रन से हराया था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 176 रन बनाए थे। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 169 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ भारत ने 11 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर दिया। भारत ने इससे पहले 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। वहीं, भारत ने 17 साल बाद टी20 विश्व कप जीता है। 13 साल बाद कोई विश्व कप जीता है। 2011 में भारत ने वनडे विश्व कप जीता था।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी