श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Paris Olympics 2024: नीरज चौपड़ा ने फाइनल में किया प्रवेश, 89.34 मी. फेंका भाला

Neeraj Choopra Javelin Throw Paris Olympics : पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चौपड़ा ने क्वालीफिकेशन मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने ने अपने पहले ही प्रयास में फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।
Neeraj Chopra Javelin Throw Paris Olympics

Neeraj Choopra Javelin Throw Paris Olympics : पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चौपड़ा ने क्वालीफिकेशन मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने ने अपने पहले ही प्रयास में फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। चौपड़ा ने पहले ही प्रयास में इस सत्र का सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए 89.34 मीटर का थ्रो किया।

नीरज चौपड़ा को क्वालीफिकेशन करने के लिए 84 मीटर थ्रो करना था, जिसके जबाव में नीरज ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 89.34 मीटर का थ्रो किया, जोकि फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए काफी अधिक था।

नीरज ने पहले ही प्रयास में फाइनल में की एंट्री

नीरज के अलावा पाकिस्तान के उनके प्रतिद्वंद्वी अरशद नदीम ने भी पहले ही प्रयास में कमाल का प्रदर्शन किया और 86.59 मीटर का थ्रो कर स्वतः फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। नीरज की तरह अरशद का भी यह सीजन का सर्वश्रेष्ठ थ्रो था। गत ओलंपिक और विश्व चैंपियन नीरज ने 87.58 मीटर के प्रयास के साथ टोक्यो ओलंपिक का स्वर्ण पदक जीता था।

8 अगस्त को होगा फाइनल मुकाबला

वहीं, ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। पीटर्स ने पहले प्रयास में 88.63 का थ्रो फेंका और वह ग्रुप बी से सीधे क्वालिफाई करने वाले तीसरे एथलीट बने। पहले प्रयास में फाइनल के लिए सीधे क्वालिफाई करने के बाद नीरज और अरशद ने क्वालिफिकेशन में आगे हिस्सा नहीं लेने का निर्णय लिया और वे अन्य प्रयास में भाला फेंकने नहीं आए। फाइनल मुकाबला आठ अगस्त को भारतीय समयानुसार देर रात 11.50 बजे से होगा।

नीरज दो ओलंपिक स्वर्ण जीतने से एक कदम दूर

नीरज अब फाइनल में ओलंपिक के इतिहास में खिताब बरकरार रखने वाले पांचवें पुरुष भाला फेंक खिलाड़ी बनने के इरादे से उतरेंगे। अगर वह खिताब जीतते हैं तो ओलंपिक व्यक्तिगत वर्ग में दो स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय भी बन जाएंगे।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

BJP manifesto in Haryana
हरियाणा में बीजेपी का संकल्प पत्र आया, कांग्रेस जैसे वादे; जनता किसे चुने?
Salman khan Father Salim Khan
सलमान के पिता सलीम खान को बुर्का पहने महिला ने दी धमकी, बोली- 'लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं क्या'
SATYENDRA JAIN
सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर कोर्ट ने ईडी को जारी किया नोटिस
CTET December 2024
CTET December 2024 की परीक्षा तारीख का हुआ एलान, इस तरह करें आवेदन
Dausa News
दौसा: NDRF और SDRF ने 18 घंटे के ऑपरेशन के बाद बोरवेल से बच्ची को निकाला
Atishi
21 सितंबर को आतिशी और उनके मंत्रिमंडल लेंगे शपथ, 'AAP' ने दी जानकारी