श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

shresth-uttarakhand-logo

|

Follow us on

|

Diamond League 2024: नीरज चोपड़ा ने हासिल किया दूसरा स्थान, नहीं तोड़ पाए अपना रिकॉर्ड

नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर कमाल कर दिया है। उन्होंने लुसाने डायमंड लीग 2024 में सीजन का बेस्ट थ्रो किया और दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं, अपने आखिरी प्रयास में ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने 90.61 मीटर का थ्रो किया और टॉप पर रहे।
Neeraj Chopra in Diamond League 2024| shreshth bharat

Neeraj Chopra in Diamond League 2024: भारत के स्टार जैवलिन थ्रो प्लेयर नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर कमाल कर दिया है। उन्होंने लुसाने डायमंड लीग 2024 में सीजन का बेस्ट थ्रो किया और दूसरा स्थान हासिल किया।

बता दें कि हाल ही में हुए पेरिस ओलंपिक में नीरज ने 89.45 मीटर दूर जैवलिन थ्रो किया था। ओलंपिक में उन्होंने सिल्वर मेडल जीता था। वहीं अब लुसाने डायमंड लीग में नीरज ने 89.49 मीटर दूर भाला फेंक सीजन का बेस्ट थ्रो किया।

नीरज चोपड़ा का पर्सनल बेस्ट थ्रो 89.94 मीटर है। अपने छठे ट्राई में अपना बेस्ट थ्रो करते हुए उन्होंने 89.49 मीटर दूर तक भाला फेंका। बता दें कि नीरज अपना पर्सनल बेस्ट रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए हैं। उनका अब तक का सबसे बेस्ट थ्रो 90 मीटर का है।

एंडरसन पीटर्स ने मारी बाजी

आखिरी थ्रो के बाद उनके चेहरे पर 90 मीटर से चूकने का गम दिखाई दिया। वहीं, अपने आखिरी प्रयास में ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स (Anderson Peters) ने 90.61 मीटर का थ्रो किया और टॉप पर रहे।

नीरज का प्रदर्शन

नीरज चोपड़ा ने अपने पहले ट्राई में 82.10 मीटर दूर तक भाला फेंका। फिर दूसरे ट्राई में 83.21 मीटर तक, तीसरे में 83.13 मीटर, चौथे में 82.34 मीटर, पांचवें में 85.58 मीटर और छठे ट्राई में उन्होंने 89.49 मीटर दूर तक भाला फेंका।

फाइनल में जाने के लिए जरूरी हैं टॉप-6 में नाम

पेरिस ओलंपिक के दौरान नीरज चोपड़ा ने कहा था कि वो बेल्जियम के ब्रुसेल्स में होने वाले डायमंड लीग फाइनल में खेलना चाहते हैं। फाइनल में अपना दबदबा बनाने के लिए नीरज को डायमंड लीग के चार लेग मुकाबलों में दमदार प्रदर्शन करना होगा।

पत्रकार ने पूछा नीरज से जुड़ा सवाल, बीच इवेंट में नाराज हुईं मनु की मां

नीरज को पॉइंट्स टेबल में टॉप-6 के अंदर जगह बनानी होगी। फिलहाल, डायमंड लीग के 3 लेग मुकाबले हो चुके हैं। इनमें नीरज चोपड़ा ने अब तक 2 लेग मुकाबलों में 14 पॉइंट्स हासिल किए हैं (Neeraj Chopra in Diamond League 2024)। अब फाइनल के लिए आखिरी लेग मुकाबला 5 सितंबर को ज्यूरिख में होगा।

दो मुकाबले में नीरज ने हासिल किए इतने पॉइंट्स

बता दें कि लेग मुकाबलों के बाद पॉइंट्स टेबल में टॉप-6 में रहने वाले जैवलिन थ्रोअर्स को ही डायमंड लीग के फाइनल में जगह मिलती है। अब तक 3 लेग मुकाबले हुए हैं।

बृजभूषण मामले में विनेश फोगाट ने दिल्ली पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

इसमें से नीरज ने दोहा और लुसाने में हुए डायमंड लीग मुकाबले खेले हैं। दोनों ही लीग में नीरज दूसरे नंबर पर रहे थे और 7-7 पॉइंट्स हासिल किए हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

IAS officer Mukul Singhal
यूपी सरकार में IAS अधिकारी मुकुल सिंघल को दी गई बड़ी जिम्मेदारी
UPSACS On Sex Worker
सेक्स वर्कर के साथ न हो भेदभाव, UPSACS ने कही बड़ी बात
Bangladesh squad for test series against India
बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का किया एलान
CM Yogi Adityanath Meets Student
CM योगी ने शिक्षक की निभाई भूमिका, छात्रों को दिए शिक्षा के मूलमंत्र
Sitaram Yechury Passed Away
सीताराम येचुरी के परिवार का बड़ा फैसला, AIIMS को बॉडी डोनेट की
Sitaram Yechury Passed Away
सीपीएम के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी का निधन, AIIMS में ली अंतिम सांस