श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

जय शाह निर्विरोध चुने गए ICC के नए चेयरमैन, सबसे कम उम्र में किया कारनामा

Jay Shah ICC New Chairman: जय शाह को निर्विरोध अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का अगला अध्यक्ष चुन लिया गया है। जोकि अक्टूबर 2019 से BCCI सचिव और जनवरी 2021 से एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे। वह 1 दिसंबर, 2024 को ICC पद संभालेंगे।
Jay Shah ICC New Chairman

Jay Shah ICC New Chairman: जय शाह को निर्विरोध अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का अगला अध्यक्ष चुन लिया गया है। जोकि अक्टूबर 2019 से BCCI सचिव और जनवरी 2021 से एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे। वह 1 दिसंबर, 2024 को ICC पद संभालेंगे।

ICC द्वारा जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, वर्तमान अध्यक्ष ग्रेग बार्कले द्वारा तीसरा कार्यकाल नहीं लेने का निर्णय लेने के बाद शाह अध्यक्ष पद के लिए एकमात्र नामित व्यक्ति थे।

जय शाह ने कहा कि, “मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में नामांकन से अभिभूत हूँ।”

ये भी पढ़ें- ICC T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय महिला टीम का एलान

“मैं क्रिकेट को और अधिक वैश्विक बनाने के लिए ICC टीम और हमारे सदस्य देशों के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार हूं। हम एक महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़े हैं, जहां कई प्रारूपों के सह-अस्तित्व को संतुलित करना, उन्नत तकनीकों को अपनाने को बढ़ावा देना और हमारे प्रमुख आयोजनों को नए वैश्विक बाजारों में पेश करना बहुत महत्वपूर्ण है। हमारा लक्ष्य क्रिकेट को और अधिक लोकप्रिय बनाना है।”

हमें दुनिया भर में क्रिकेट के प्रति प्यार को बढ़ाने के लिए नई सोच और नवाचार को भी अपनाना चाहिए। LA 2028 ओलंपिक में हमारे खेल को शामिल करना क्रिकेट के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ का प्रतिनिधित्व करता है और मुझे विश्वास है कि यह खेल को अभूतपूर्व तरीके से आगे बढ़ाएगा।”

ये भी पढ़ें- ऋषभ पंत ने जीता दिल, भर दी छात्र की 90 हजार फीस

वहीं, जय शाह ICC का नेतृत्व करने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति बन गए हैं। वह जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर जैसे भारतीयों में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने ICC का नेतृत्व किया है।

शाह का चुनाव ICC के लिए एक नया अध्याय है क्योंकि यह खेल की पहुंच का विस्तार करना चाहता है और वैश्विक मंच पर इसके विकास को जारी रखना चाहता है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी