श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

IND vs PAK: दबदबा था, दबदबा है…भारत ने पाकिस्तान को रौंदा

T20 World Cup 2024 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों से हरा दिया।
IND vs PAK

IND vs PAK: T20 World Cup 2024 में आज हुए रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों से हरा दिया है। 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 113 रन ही बना सकी। टॉस हारने के बाद भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने आई। भारतीय टीम 19 ओवरों में 119 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

ऋषभ पंत ने खेली 42 रनों की शानदार पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। विराट कोहली का खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा, वह चार रन बनाकर नसीम शाह का शिकार बनें। कप्तान रोहित शर्मा भी 13 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार बनें। सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने भी टीम को निराश किया और वह 7 और 3 रन बनाकर आउट हुए। ऋषभ पंत ने टीम के लिए 42 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। अक्षर पटेल ने भी टीम के लिए 20 रन बनाए। रवींद्र जडेजा अपना खाता भी नहीं खोल सके और मोहम्मद आमिर का शिकार बनें।

पाकिस्तान ने की घातक गेंदबाजी

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले को पाकिस्तान के गेंदबाजों ने सही साबित किया। नसीम शाह ने टीम के लिए सबसे शानदार गेंदबाजी की और अपने कोटे के 4 ओवरों में 21 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं मोहम्मद आमिर ने भी इस मैच में 2 विकेट झटककर भारतीय टीम की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ ने भी टीम के लिए एक- एक विकेट लिए।

120 रन नहीं बना पाई पाकिस्तान

120 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम के सलामी बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम 13 रन बनाकर बुमराह का शिकार बनें। वहीं रिजवान इस मैच में 44 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए। उस्मान खान को अक्षर पटेल ने 13 रनों पर आउट किया। फखर जमान भी जल्दी चलते बनें, उन्हें हार्दिक पंड्या ने 13 रनों के स्कोर पर आउट किया। शादाब खान भी 4 रन बनाकर हार्दिक का दूसरा शिकार बने।

भारतीय गेंदबाजों ने किया पलटवार

वहीं भारतीय गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की। स्कोर बोर्ड पर ज्यादा रन न होने के बाद भी भारत को 6 रनों से यह मैच जीता दिया। गेंदबाजों की बात की जाए तो बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की। बुमराह ने अपने कोटे के 4 ओवरों में मात्र 14 रन देकर तीन विकेट झटके। वहीं हार्दिक पांड्या ने टीम के लिए 4 ओवरों में 24 रन देकर दो विकेट हासिल किया। अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने भी टीम के लिए एक-एक विकेट प्राप्त किया।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी